मध्य प्रदेश

कोर्ट से राहत मिलने के बाद कांग्रेस विधायक ने गृहमंत्री के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

कांग्रेस विधायक अजब सिंह, नरोत्तम मिश्रा से बोले- भाई को यूज करना आपका काम है

भोपाल। मुरैना जिले के सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह बुधवार को गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा से मिलने पहुंचे। यहां उन्होंने गृहमंत्री के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। विधायक ने गृहमंत्री से कहा- अब भाई का यूज करना आपका काम है। इस मुलाकात का वीडियो सामने आने के बाद पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बीजेपी पर तंज कसा है।

सरकारी जमीन को अपनी बताकर बेचने के मामले में मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के जस्टिस संजय द्विवेदी की एकलपीठ ने मंगलवार को कांग्रेस विधायक को मिली दो साल की सजा पर आगामी सुनवाई तक रोक लगा दी। वहीं, जमानत अर्जी भी स्वीकार कर ली है। हालांकि, कोर्ट ने उनकी पत्नी शीला कुशवाह की जमानत याचिका निरस्त कर दी। ग्वालियर की एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश ने अजब सिंह, उनकी पत्नी शीला कुशवाह व दोस्त कृष्ण गोपाल चौरसिया को दो-दो साल की सजा सुनाई थी। विधायक ने सरकारी जमीन को अपनी बताकर दो बार बेच दिया था। फैसला एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश ने सुनाया। इसके बाद विधायक ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में फैसले को चुनौती दी थी।

विधायक से बोले नरोत्तम- इन्हें मिठाई खिलाओ

दरअसल, गृहमंत्री और विधायक अजब सिंह कुशवाह का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो बुधवार का बताया जा रहा है। इस दिन कांग्रेस विधायक गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा से मिलने पहुंचे। वीडियो में विधायक अजब सिंह गृहमंत्री के पैर छूकर आशीर्वाद लेते दिख रहे हैं। वीडियो में कांग्रेस विधायक यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि सब आपकी कृपा से हुआ है। यह सुनकर नरोत्तम ने कहा- इन्हें मिठाई खिलाओ। इसके बाद विधायक अजब सिंह ने कहा- अब भाई का यूज करना आपका काम है।

बीजेपी के पास यही बचा है, केस लगाओ और दबाओ: कमलनाथ

इस मुलाकात पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा- इसका जवाब अजब सिंह कुशवाह ही दे सकते हैं। विधायक मुझसे मंगलवार शाम को मिले थे। वे नरोत्तम मिश्रा को किस बात का धन्यवाद दे रहे हैं, ये वो ही जानें। वैसे भी बीजेपी के पास यही बचा है, केस लगाओ और दबाओ। कमलनाथ बोले- इससे कोई चुनाव जीता जाता है क्या? आपने एक कांग्रेस नेता का मकान तोड़ दिया, उसकी सहानुभूति किसके साथ होगी। हमें तो 200 वोट और मिल जाएंगे।

अजब सिंह बोले- उनसे पुराने संबंध, इसलिए मिलने गया था

वहीं, इस संबंध में अजबसिंह कुशवाह का कहना है कि इसमें कोई राजनीतिक बात नहीं है। मैं कांग्रेस पार्टी का सिपाही हूं। नरोत्तम जी संसदीय कार्यमंत्री हैं, इस नाते उन्हें कागज देने गया था। व्रे हमारे ग्वालियर, चंबल क्षेत्र के ही रहने वाले हैं। मैं पहले बीजेपी से चुनाव लड़ा था, विधायक नहीं बन पाया था। पुराने संबंध हैं, लेकिन इस मुलाकात का दूसरा अर्थ न लगाया जाए। कमलनाथ जी ने मेरी बहुत मदद की, वकील उपलब्ध कराए, इस संकट के समय में साथ दिया। मैं कांग्रेस का सिपाही था और आगे भी रहूंगा।

Related Articles

Back to top button