मध्य प्रदेश

एमपी के खरगोन में पेट्रोल-डीजल के अवैध कारोबार पर प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई, प्रारंभिक जांच में 5 करोड़ की सामग्री जब्त ….

खरगोन। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के औद्योगिक क्षेत्र निमरानी में पेट्रोल-डीजल का अवैध कारोबार होने की सूचना मिलने पर जिला प्रशासन ने 4 विभाग के अधिकारियों के साथ बालाजी बायो डीजल पम्प के विरूद्ध 3 स्थान पर कार्रवाई की। जिला प्रशासन को पिछले कई दिन से पेट्रोल-डीजल के अवैध संग्रहण और संगठित तरीके से विभिन्न स्थानों पर बेचने की सूचना मिल रही थी।

खरगोन-कसरावद एसडीएम और एसडीओपी मण्डलेश्वर द्वारा अधिकारियों के साथ जांच की गई। प्रारम्भिक जांच में करीब 3 लाख लीटर डीजल, केरोसिन और बायो डीजल मिला है, जिसकी कीमत 4 से 5 करोड़ रूपए होने का अनुमान है। यह संग्रहण बिना किसी नियम और अनुमति के किया जा रहा था। संग्रहण स्थलों पर यूरिया और सार्वजनिक वितरण प्रणाली का गेहूं भी बरामद हुआ है।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और एसपी धर्मवीर सिंह ने निमरानी स्थित संग्रहण स्थलों का निरीक्षण कर पेट्रोल पंप सहित 3 गोडाउन को सील करने के निर्देश दिए। इन गोडाउन में डीजल, पेट्रोल, बायो डीजल और कैरोसीन से भरे टेंकर मिले हैं। गोडाउन में यूरिया की बोरियां, यूरिया से बना तरल पदार्थ और इसे बनाने का यंत्र, एक मिनी टेंकर और सार्वजनिक वितरण प्रणाली का गेहूं पाया गया है। कलेक्टर ने प्रकरण की सघन जांच करने के निर्देश दिए हैं। छानबीन के लिए जांच समिति गठित की गई है।

Related Articles

Back to top button