मध्य प्रदेश

पत्नी ने फर्जी आईडी से पति को मैसेज किया तो वो भेजने लगा अश्लील फोटो और वीडियो

पत्नी ने फेसबुक पर 'एंजिल' बनकर पति की करतूतों का खुलासा किया

इंदौर। वैसे तो शरारती अथवा धोखेबाज लोग सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी के जरिये यूजर्स को अपनी बातों के जाल में फंसाते हैं और दुरूपयोग करते हैं या साजिश रचकर अपराध करते हैं। लेकिन, इंदौर की एक महिला ने फेस बुक पर एंजिल नाम से अपनी फेक आईडी बनाकर अपने पति की हरकतों को उजागर कर दिया। पीड़िता ने सारी चैट के स्क्रीन शॉट लेकर जनसुनवाई में पहुंचकर गुहार लगाई है।

जी हां, यह मामला इंदौर का है। यहां की एक महिला ने फेसबुक पर ‘एंजिल शर्मा’ के नाम से आईडी बनाई और इस आईडी से पति को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। लड़की की रिक्वेस्ट देख पति ने उसे एक्सेप्ट कर लिया। इसके बाद महिला ने उससे चैटिंग शुरू की। इस दौरान पति अश्लील मैसेज भेजने लगा। बाद में तो उसने सारी हदें पार कर दीं और अश्लील फोटो एवं वीडियो भेजना शुरू कर दिए। महिला ने पूरी चैट के स्क्रीनशॉट ले लिए और सारे सबूतों के साथ पीड़िता जनसुनवाई में पुलिस के पास पहुंची, लेकिन वहां से पीड़िता को अपने क्षेत्र के थाना (एरोड्रम थाना) जाने को कहा।

उम्र में 15 साल बड़े व्यक्ति से की थी ‘अरेंज मैरेज’

पीड़िता के अनुसार उसने अपने घरवालों के कहने पर अपने से 15 साल बड़े व्यक्ति से शादी की थी। 10 साल तक उनका वैवाहिक जीवन जैसे-तैसे चला भी, लेकिन पति दवाओं और नशीली चीजों का सेवन कर ज्यादती करने लगा। विरोध करने पर मारपीट करने लगा। इस वजह से पीड़िता ने तीन साल पहले उनके खिलाफ प्रताड़ना का केस भी दर्ज कराया था। पीड़िता के अनुसार उसका पति तीन साल पहले ही छोड़कर नागपुर चला गया। उनका एक बेटा भी है, जो पति के पास है। इंदौर से जाने के बाद पति न तो भरण-पोषण का खर्चा देते हैं और न बच्चे से मिलने देते। पीड़िता ने भरण-पोषण के लिए भी कोर्ट में केस लगाया है, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। तारीख पर तारीख ही मिल रही है। एक भी तारीख पर पति उपस्थित नहीं हुआ है।

पति के चरित्र पर था संदेह, इसलिए नजर रखने बनाई फेक आईडी

पीड़िता ने बताया कि पति एयरपोर्ट पर जॉब करते हैं। दो साल पहले तक इंदौर एयरपोर्ट पर ही पदस्थ थे। बाद में उन्होंने नागपुर ट्रांसफर करवा लिया। पिता की जगह उन्हें अनुकंपा नियुक्ति मिली थी। 2007 में उनसे अरेंज मैरिज हुई थी। पीड़िता बोली- पति के चरित्र पर मुझे डाउट था। इसलिए दो साल पहले उन पर नजर रखने के लिए एंजिल शर्मा के नाम से फेक आईडी बनाई थी। पहले पति ने मुझे हाय-हेलो के मैसेज किए। बाद में खुद के अश्लील वीडियो-फोटो भेजने लगा। इस तरह पीड़िता का संदेह सही साबित हुआ। पति की हरकतों को उजागर करने के लिए ही फेक आईडी बनाई थी। पीड़िता ने पुलिस को पति की चैटिंग दिखाई, जिसमें वो अश्लील बातें कर रहा है और पीड़िता को फोटो भेजने के लिए दबाव डाल रहा है। पुलिस जांच कर रही है।

Back to top button