मध्य प्रदेश

राष्ट्रपिता की पुण्यतिथि पर हिंदू महासभा ने पंडित कालीचरण का किया सम्मान, दिया भारत रत्न सम्मान, पुलिसवाला पहुंचा तो किया ऐसा सुलूक …

ग्वालियर। हिन्दू महासभा ने आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पंडित गोडसे आप्टे स्मृति दिवस के रूप में मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मनाया। इस दौरान जब एक पुलिसकर्मी आयोजन स्थल पर पहुंचा तो हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने उसे वहां से भगा दिया। इस कार्यक्रम की जानकारी होने पर भी जिला प्रशासन ने रोकने की कोई कोशिश नहीं की। इस दौरान हिंदू महासभा ने 5 हिन्दू रक्षकों को पंडित गोडसे व आप्टे को भारत रत्न सम्मान से सम्मानित भी किया। इसमें बापू पर अभद्र टिप्पणी करने वाले संत पंडित कालीचरण भी शामिल हैं।

हैरानी की बात यह है कि हिंदू महासभा ने इस कार्यक्रम का ऐलान हफ्ते भर पहले कर दिया गया था। इसके बावजूद शासन-प्रशासन की तरफ से इसे रोकने की हिम्मत तक नहीं जुटा सकी। आज कार्यक्रम के दौरान एक पुलिसकर्मी हिंदू महासभा के ऑफिस पर पहुंचा था लेकिन हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया। हिंदू महासभा के कार्यक्रम को लेकर जब क्राइम ब्रांच के एएसपी राजेश दंडोतिया से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि मामला उनकी जानकारी में नहीं है। वह इस मामले को लेकर बचते नजर आए।

इस कार्यक्रम के दौरान हिंदू महासभा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। हिंदू महासभा ने इस दौरान हत्यारे पंडित नाथूराम गोडसे और आप्टे के गुणगान किए,उनके जयकारे लगाए। इस दौरान संत कालीचरण सहित पांच कार्यकर्ताओं को शॉल श्रीफल देकर पंडित गोडसे आप्टे भारत रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया। संत पंडित कालीचरण की गैरमौजूदगी में उनका सम्मान हिंदू महासभा के प्रमोद लोह पात्र ने लिया। वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने कहा कि भारत रत्न देने की एक प्रक्रिया होती है। ऐसा नहीं है कि सड़क चलते कोई भी भारत रत्न पा जाएगा।

Back to top button