मध्य प्रदेश

राजनीतिक मुद्दों पर अलग-अलग न हो कांग्रेस नेताओं की राय, प्रदेश कांग्रेस की राजनीतिक मामलों की समिति में विभिन्न मसलों पर हुई चर्चा

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी की राजनीतिक मामलों की समिति की महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को हुई। कमलनाथ के आवास पर आयोजित की गई इस बैठक में प्रदेश के कांग्रेस के प्रमुख नेता एवं पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक में राय बनी कि राजनीतिक मुद्दों पर पार्टी नेताओं की राय अलग-अलग मीडिया में न जाए, इससे संगठन और कांग्रेस नेताओं के बीच अनावश्यक रूप से भ्रम की स्थिति बनती है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस संगठन की राजनीतिक मामलों की समिति की इस आवश्यक बैठक में विधानसभा चुनाव 2023 की चुनावी तैयारियों पर मंथन हुआ। बैठक में इस बात को लेकर भी चर्चा हुई की पार्टी के नेता अनावश्यक और विवादास्पद बयानबाजी ने करें, इससे जनता में गलत संदेश जाता है। साथ ही राजनीतिक सहित विभिन्न मुद्दों पर पार्टी नेताओं की राय कांग्रेस की गाइड लाइन के अनुरूप हो, किसी मसले पर पार्टी के अनावश्यक भ्रम पैदा करने वाले बयान देने से बचें। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा प्रस्तुत की गई कमजोर सीटों के दौरे और संगठन बैठकों की रिपोर्ट को लेकर भी चर्चा हुई। राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में कांग्रेस के चुनावी अभियान की तैयारी, पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के दौरे के लिए विधानसभा सीटों को चिन्हित करना, प्रचार-प्रसार आदि को लेकर विचार विमर्श हुआ। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस की नारी सम्मान योजना सहित कांग्रेस पार्टी के वचन पत्र के पांच प्रमुख मुदें के व्यापक प्रचार प्रसार किए जाने का अनुरोध भी पार्टी के सभी नेताओं से किया।

यह प्रमुख नेता रहे मौजूद

प्रदेश कांग्रेस की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम कमलनाथ, एआईसीसी संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, मध्य प्रदेश के प्रभारी महासचिव जयप्रकाश अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने विभिन्न विषयों पर मार्गदर्शन दिया। बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया, युवा कांग्रेस की प्रभारी शोभा ओझा, पूर्व मंत्रीगण बाला बच्चन, कमलेश्वर पटेल, अजय सिंह राहुल भैया, जीतू पटवारी, सज्जन सिंह वर्मा, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, पूर्व राज्यसभा सांसद रामेश्वर नीखरा, विधायक केपी सिंह कक्काजू, वरिष्ठ नेता महेंद्र जोशी एवं सुरेंद्र चौधरी उपस्थित थे।

Back to top button