मध्य प्रदेश

बुंदेलखंड क्षेत्र के दिग्गज कांग्रेस नेता ने दिया इस्तीफा, भाजपा शामिल होने की अटकलें …

भोपाल। कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस के बुंदेलखंड क्षेत्र के दिग्गज नेता एवं खुरई से विधायक रहे अरुणोदय चौबे ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। वे पिछले 30 सालों से कांग्रेस में सेवा दे रहे थे। इस्तीफा देने के पीछे कांग्रेस पार्टी में उपेक्षा से दुखी होना बताया गया है। चौबे ने अपना इस्तीफा पीसीसी प्रमुख कमलनाथ को भेज दिया है।

कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं खुरई के प्रभावी नेता अरुणोदय चौबे ने शुक्रवार को पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को भेज दिया है। कमलनाथ को लिखे अपने इस्तीफे में अरुणोदय चौबे ने लिखा है कि वे पिछले 30 सालों से कांग्रेस पार्टी की सेवा कर रहे हैं। लेकिन, हाल ही में पार्टी के हमारे खुरई विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जो बर्ताव हुआ है, उससे वे और खुरई विधानसभा क्षेत्र के सभी कार्यकर्ता दुखी हैं। इसलिए वे कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, टीकमगढ़ जिला प्रभारी समेत कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं।

भाजपा में जाने की अटकलें

खुरई से विधायक एवं नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के एक मात्र विरोधी अरुणोदय चौबे के इस्तीफे के बाद से अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे अपने कई समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। यह भी बताया जा रहा है कि चौबे समेत कई कार्यकर्ताओं पर ढेरों एफआईआर होने के बावजूद कांग्रेस के सीनियर नेताओं का सपोर्ट उन्हें नहीं मिल पा रहा था, इससे वे काफी दुखी थे। मध्यप्रदेश विधानसभा के 2018 में हुए चुनाव में खुरई सीट से भाजपा के प्रत्याशी भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी अरुणोदय चौबे को हराया था।

Related Articles

Back to top button