मध्य प्रदेश

नरोत्तम मिश्रा के गृहनगर में डकैती, जैन तीर्थ से सोना-चांदी और दानपेटी ले गए, दो गार्ड घायल …

भोपाल/दतिया। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृह नगर में दिगम्बर जैन सिद्ध क्षेत्र में बदमाशों ने गार्ड को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया और सोने-चांदी के छत्र और दान पेटी लेकर फरार हो गए। पुलिस ने इन बदमाशों पर 30 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया है। उल्लेखनीय है कि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र शनिवार को सुबह दतिया में ही मौजूद थे।

शुक्रवार-शनिवार की रात को दतिया के दिगम्बर जैन तीर्थ सोनागिरी पहाड़ी के शिखर पर स्थित भगवान चंद्र प्रभु के मंदिर में बदमाशों डाका डाला। बदमाशों की संख्या 7-8 बताई जा रही है। बदमाशों ने पहले तो सिक्युरिटी गार्ड को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। इसके बाद सोने-चांदी के छत्र समेत दानपेटी लेकर रफूचक्कर हो गए। प्रदेश के गृहमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में हुई इस वारदात के बाद से पुलिस विभाग में भी हड़कंर मचा हुआ है। घटना के बाद से ही पुलिस के बड़े अधिकारी घटनास्थल पर डेरा डाले हुए हैं।

पुलिस के अनुसार थाना सोनगिर अंतर्गत मंदिर परिसर में मंदिर क्र 57 चंदाप्रभु मंदिर में 7-8 बदमाश रात 2 से तीन बजे के बीच घुस आए। मंदिर के दानपात्र में से करीब दो से तीन लाख रुपए ले उड़े। इसी दौरान बदमाशों ने सुरक्षा कर्मी आनंद और मंदिर के सुरक्षा गार्ड हरिमोहन को पीट-पीटकर घायल कर दिया। दोनों अस्पताल में भर्ती है, जिनमें से एक ही हालत गंभीर है। बदमाश अपने साथ सीसीटीवी कैमरे की सीडीआर भी उखाड़कर ले गए। घटनास्थल पहुंचे एडीजी चंबल रेंज राजेश चावला और पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस ने एसआईटी भी गठित कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

दर्शनार्थियों ने देखा सुबह का नजारा

बताया जा रहा है कि सुबह-सुबह जब भक्त वहां पहुंचे तो उन्होंने मंदिर में सामान अस्तव्यस्त पड़ा देखा, वहीं एक तरफ दोनों गार्ड लहूलुहान हालत में पड़े हुए थे और वे दर्द से कराह रहे थे। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई. इसके बाद सुबह 7 बजे पुलिस पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। बाद में बताया गया है कि बदमाश दानपेटी से रुपए ले जाने में सफल हो गए, जबकि भगवान के छत्र ले जाने में कामयाब नहीं हो पाए थे।

गृहमंत्री ने किए पीताम्बरा पीठ के दर्शन

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र शनिवार को अपने गृह नगर दतिया में ही थे। उन्होंने मां पीताम्बरा पीठ के दर्शन किए। इसके बाद शहर के भोलेनाथ मंदिर और शनि मंदिर भी दर्शन करने गए। इसके बाद उन्होंने दतिया के ग्राम बघेदरी में क्रिकेट टूर्नामेंट का भी शुभारंभ किया। इसकी तस्वीरें गृह मंत्री ने ट्वीट पर शेयर की हैं।

Related Articles

Back to top button