सांसद प्रतिनिध राकेश मसीह ने कहा- डॉ. चरणदास महंत गढ़ रहे हैं नए जिले की तस्वीर

गौरेला। कोरबा सांसद प्रतिनिधि राकेश मसीह ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर क्षेत्रवासियों को बधाई दी है। उन्होंने अपने बधाई संदेश में कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के इन डेढ सालों के कार्यकाल में हमारा क्षेत्र विकास की नई इबारत गढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हमारे क्षेत्र के लोकप्रिय नेता डॉ चरणदास महंत के आशीर्वाद से हमें गौरेला पेंड्रा मरवाही के रूप में नवीन जिला मिला। अब जिला मुख्यालय यहाँ बनने से ग्रामीण क्षेत्रों के सभी कार्य आसानी से हो रहे हैं और लोगों को 200 किमी का सफर भी नही करना पड़ रहा है। सांसद प्रतिनिधि राकेश मसीह ने कहा कि हमारी छत्तीसगढ़ सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, उद्योग धंधे से लेकर ऑटो मोबाइल तक में नई ऊंचाइयों को छू रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट नरवा, गरुआ, घुरुवा, बारी से जलसवर्धन से लेकर ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती मिली है।

उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल के गौसवर्धन योजना से गौपालकों को अतिरिक्त आय मिल रहा है। उन्होंने कहा कि भारतवर्ष में पहली बार कोई सरकार गौमूत्र और गोबर खरीद रही है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य में किसानों को उनकी फसल का भरपूर क़ीमत मिल रहा है। जिससे पूरे राज्य के किसान खुशहाल हैं। उन्होंने कहा कि उसी प्रकार रोजगार गारंटी से मजदूरों को काम देने के मामले में भी हमारा राज्य पूरे देश में अव्वल है।

सांसद प्रतिनधि राकेश मसीह ने कहा कि गौरेला पेंड्रा मरवाही में जो विकास की गंगा बह रही है उसे अब अविरल बहते रहने देना है।राकेश मसीह ने बताया की कोरबा सांसद ज्योत्स्ना महंत की पहल से सीघ्र ही इस नवीन जिले में मेडिकल कालेज खुलने का रास्ता प्रसस्त हो रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा मरवाही को नगर पंचायत बनाने की घोषणा हो यहाँ एसडीएम की पदस्थापना हो या निमधा को उपतहसील का दर्जा देने की बात हो या एसडीओपी पुलिस की पदस्थापना हो या करोङों रुपये के सड़क निर्माण से लेकर पुल पुलिया निर्माण की बात हो इन डेढ़ सालों में मरवाही क्षेत्र का चहुंमुखी विकास हो रहा है। जिस विकास को मरवाही क्षेत्र के लोग विगत 20 साल से देखने के लिए तरस रहे थे उसे हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डॉ चरणदास महंत व सांसद ज्योत्स्ना महंत ने महज एक साल में पटरी में लाकर यह दिखा दिया कि वे मरवाही क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं।

कोरबा सांसद प्रतिनिधि राकेश मसीह ने स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर सभी जिले वासियों को अपनी बधाई देते हुए सभी से मिलजुलकर इस नए जिले के विकास में अपनी अपनी सहभागिता देने की अपील की।