मध्य प्रदेश

तीर्थ यात्रियों से भरी बस हिमाचल में पलटी, 27 घायल, 2 की हालत गंभीर, बस में सवार थे 34 श्रद्धालु, मंदसौर जिले के रहने वाले हैं सभी …

भोपाल. हिमाचल प्रदेश के मुबारकपुर के पास हुए एक बड़े सड़क हादसे में मध्यप्रदेश के यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इसमें 27 यात्री घायल हो गए। हादसे में घायल हुए बस ड्राइवर और एक महिला गोपाली बाई की हालत गंभीर बताई जा रही है। बस में 34 श्रद्धालु सवार थे।

यह सभी श्रद्धालु मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के बोरखेड़ी चारण गांव के रहने वाले हैं, जो 18 अगस्त को बस से धार्मिक स्थलों के दर्शन करने के लिए मंदसौर से रवाना हुए थे।

जानकारी के मुताबिक बस क्रमांक एमपी-14 पीए-0151 अम्ब उपमंडल के मुबारकपुर के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। बस के पलटते ही चीख पुकार मच गई। हादसा उस वक्त हुआ जब बस चिंतपूर्णी माता मंदिर से दर्शन कराकर श्रद्धालुओं को लेकर कुरुक्षेत्र की ओर लौट रही थी।

घटना का पता चलते ही हिमाचल प्रदेश पुलिस के साथ ही एसडीएम अंब, डीएसपी तहसीलदार, एसएचओ मौके पर पहुंच गए और घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया। इनमें नौ श्रद्धालुओं को ज्यादा चोटें आने से उन्हें क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेजा गया है, जबकि 18 श्रद्धालुओं का सिविल हॉस्पिटल अंब में उपचार किया जा रहा है।

एसएचओ आशीष पठानिया ने बताया कि हादसे में घायल हुए बस ड्राइवर और एक महिला गोपाली बाई की हालत गंभीर है। गनीमत यह रही की बस पलटने के बाद सडक़ के किनारे पर ही रुक गई, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। घायल श्रद्धालुओं के नाम रुकमणी, पुष्पराज पोरमा, गोपाली बाई, सोहन भाई, शम्भू लाल, उदयराम, रामनारायण, निर्मला, कमला भाई, किरण, शारदा, लिरि भाई, सविता, नर्सिंग, काला चौहान, सुनील, परमानंद, नीनू राम, नव सिंह, प्रेम बाई, सांभर लाल व गंगा व अन्य हैं।

Related Articles

Back to top button