मध्य प्रदेश

पीएफआई के लिए हिंदुुओं की जासूसी: वकील नूरजहां फरार, तलाश में पुलिस मार रही छापे

इंदौर कोर्ट में सुनवाई का वीडियो बनाते पकड़ाई सोनू मंसूरी रिमांड पर, घर की तलाशी में किताबों के अलावा कुछ नहीं मिला

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर के कोर्ट रूम में पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) के लिए वीडियो बनाते हुए सोमवार को पकड़ी गई सोनू मंसूरी निवासी कसरावद जिला खरगोन से पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं, सोनू को वीडियो बनाने के लिए भेजने वाली नूरजहां पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गई, उसके घर ताला लगा मिला। पूछताछ में युवती ने सीनियर वकील नूरजहां के कहने पर वीडियो बनाना बताया था।

सोनू और उससे संपर्क में आए लोगों से पूछताछ कर रही पुलिस

जांच अधिकारी के अनुसार, सोनू से पूछताछ जारी है। कई लोगों के नाम सामने आ सकते हैं। सोनू जहां-जहां रही, वहां की तलाशी ली जा रही है। पहले सोनू बाणगंगा क्षेत्र में रहती थी। कुछ समय पहले ही वह आनंद बाजार में रहने आई थी। जिन-जिन लोगों से वह मिली, उन सभी लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। सोनू के पास से अभी तक आरोपितों के वकील पत्र नहीं मिले हैं। उनके बारे में भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस को सोनू के घर में तलाशी के दौरान वकालत की किताबों के अलावा कुछ नहीं मिला। पुलिस तलाश में अन्य जगह भी छापे मार रही है। बता दें कि सोनू देवास के शासकीय विधि कालेज में थर्ड ईयर की छात्रा है। वह कुछ माह से नूरजहां के साथ काम कर रही थी। फरार नूरजहां उन आरोपितों के केस लड़ती है जो मुस्लिम समुदाय से जुड़े होते हैं। नूरजहां वही वकील है, जिसने खरगोन दंगे का केस भी लड़ा था।

तीसरे सेमेस्टर में एडमिशन लेने के बाद से नहीं गई कालेज

पुलिस को सोनू से देवास के कालेज का आइडी कार्ड मिला था, लेकिन उसमें कालेज प्राचार्य के हस्ताक्षर नहीं थे। इसके बाद पुलिस को शंका हुई तो एक टीम को कालेज भेजा। छानबीन में पता चला कि वह उसी कालेज की छात्रा है, लेकिन वह पिछले तीन माह से कालेज एक भी बार नहीं गई है। इसके पहले फर्स्ट और सेकंड सेमेस्टर में वह कालेज गई थी। वह खजराना क्षेत्र के आनंद बाजार में जिस फ्लैट में अपनी दोस्त के साथ रहती थी, पुलिस वहां भी पहुंची, लेकिन वहां ऐसा कुछ भी नहीं मिला। उसकी दोस्त से भी बात की, लेकिन वह भी कुछ बता नहीं पाई। कालेज प्राचार्य अजय चौहान ने बताया कि सोनू का कालेज में एलएलबी थर्ड सेमेस्टर में एडमिशन है। 2021-22 सत्र में आनलाइन एडमिशन हुआ था। छात्रा वर्तमान में एलएलबी सेकंड ईयर के थर्ड सेमेस्टर में है। लंबे समय से वह कालेज नहीं आई है। पहले कालेज नियमित आती थी, लेकिन थर्ड सेमेस्टर में एडमिशन लेने के बाद वह एक दिन भी कालेज नहीं आई है। पुलिस सोनू मंसूरी का मोबाइल भी खंगाल रही है, जिसमें पुलिस को अन्य चीजें मिल सकती हैं। वह अभी तक अपने बयान पर अड़ी हुई है। वह बस यही कह रही है कि नूरजहां के कहने पर ही वह वीडियो बना रही थी।

क्या है पूरा मामला

इंदौर जिला न्यायालय परिसर स्थित कोर्ट नंबर 42 में हिंदू संगठन से जुड़े तन्नू शर्मा की जमानत पर बहस चल रही थी। तभी सोनू बहस का वीडियो बना रही थी। वहां मौजूद वकीलों ने जब यह देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आकर सोनू की तलाशी ली तो उसके पास से एक लाख 26 हजार रुपये मिले। इसके बाद रविवार को पुलिस ने सोनू को तीन दिन के रिमांड पर लिया।

सोनू ने जज की कुर्सी के पास खड़े होकर खिंचवाया था फोटो

पुलिस ने जब सोनू के मोबाइल की छानबीन की तो उसमें यह भी सामने आया कि उसने जज की खाली कुर्सी के पास खड़े होकर फोटो खिंचवाया था। यह कोर्ट नियमों के उल्लंघन की श्रेणी में आता है। कोर्ट रूम के अंदर फोन पर बात करना भी प्रतिबंधित है, जबकि युवती ने फोटोग्राफी भी की।

Back to top button