मध्य प्रदेश

भाजपा नेता सुसाइड मामले में वीडियो आया सामने, कहा- मैं मरना नहीं चाहता, लेकिन पटवारी-गिरदावर से परेशान होकर दे रहा हूं जान ….

भोपाल। मध्यप्रदेश के मालवा अंचल के नीमच में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक किसान ने पटवारी और गिरदावर से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। मृतक भाजपा के दक्षिण किसान मोर्चा का मंडल उपाध्यक्ष भी था। जान देने से पहले उक्त किसान ने एक वीडियो भी बनाया, जिसमें उसने पटवारी और गिरदावर के कारण आत्महत्या करने की बात कही है। किसान का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने पटवारी और गिरदावर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

नीमच जिल के जीरन थाना क्षेत्र कुछड़ोद गांव में रहने वाले किसान तथा भाजपा के दक्षिण किसान मोर्चा मंडल के उपाध्यक्ष बलवंत दास बैरागी ने 10 नवंबर को जहरीला पदार्थ पीकर खुदकुशी कर ली थी। खुदकुशी करने से पहले बलवंत बैरागी ने अपने मोबाइल पर एक वीडियो भी बनाया था, जिसमें वे येह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि वह मरना नहीं चाहता, लेकिन जमीन विवाद के मामले में पटवारी और गिरदावर प्रताड़ित कर रहे हैं, इसलिए अपनी जान दे रहा हूं। अब यह वीडियो वायरल हो रहा है। 3 दिन बाद सुसाइड से पहले बनाया गया यह वीडियो सामने आने के बाद क्षेत्र के लोगों खासकर किसानों में नाराजगी देखी जा रही है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है।

किसान बलवंत दास बैरागी का सुसाइड से पहले मोबाइल पर बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद नीमच कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने गिरदावर और पटवारी नवीन तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उन्होंने मामले की जांच कराने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है। वहीं, दूसरी तरफ मृतक किसान के परिजन दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और 50 लाख का मुआवजा राशि देने देने की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button