छत्तीसगढ़पेण्ड्रा-मरवाही

नगर पंचायत अध्यक्ष राकेश जलान ने कहा- पेंड्रा के गौरवशाली इतिहास को संरक्षित कर शहर विकास करना पहली प्राथमिकता

पेंड्रा। नगर पंचायत पेंड्रा में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नगर पंचायत कार्यालय में पेंड्रा नगर पंचायत अध्यक्ष राकेश जलान द्वारा ध्वजारोहण किया गया। अपने पहले ध्वजारोहण कार्यक्रम में उन्होंने नगर संबोधित करते हुए पेंड्रा शहर के विकास के लिए अपनी कई भावी योजनाएं भी साझा की।

नगर पंचायत अध्यक्ष राकेश जलान ने कहा कि पेंड्रा शहर में वर्तमान में लगभग डेढ़ करोड़ के नाली, सड़क निर्माण व भवन रिपेयरिंग के विकास कार्य चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पेंड्रा नगर पंचायत में जल आवर्धन योजना से खुज्जी जलाशय का पानी लाये जाने की योजना है। जिसका की टेंडर भी लग गया है। जिसमें वाटर फिल्टर प्लांट लगाया जाना है। इससे फिल्टरेट पानी पेंड्रा शहर को उपलब्ध होगा। नगर पंचायत अध्यक्ष राकेश जलान ने कहा कि  पेंड्रा की बंद पड़ी स्वीमिंग पुल को जल्द सौंदर्यीकरण कर चालू कराने की भी योजना है।

इसके साथ ही राकेश जलान ने कहा कि पेंड्रा शहर के बीचों बीच स्थित गढ़ी तलाब के सौंदर्यीकरण के साथ साथ उसमे वोटिंग आदि की भी सुविधा उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए पेंड्रा हाई स्कूल के पास के गार्डन को किंडन गार्डन में जल्द ही विकसित किया जाएगा। जिसमें बच्चों के लिए झूला व अन्य सुविधाएं रहेंगी। नगर अध्यक्ष राकेस जलान ने आगे कहा कि पेंड्रा की तीनों मुक्तिधाम का सौंदर्यीकरण का कार्य भी शीघ्र ही प्रारंभ होगा।

इसके अतिरिक्त पेंड्रा शहर के सड़क के किनारे किनारे फेवर ब्लॉक लगवाने की भी योजना है ताकि सड़क का पानी सीधे नालियों में जाए। उन्होंने कहा कि युवाओं के मांग के अनुसार व शहर में खेल आदि सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए फिजिकल कालेज के पास इनडोर का निर्माण के लिए वे प्रयासरत हैं। राकेश जलान ने कहा कि स्टेडियम के लिए 1 करोड़ की स्वीकृति भी मिल चुकी है।

नगर पंचायत अध्यक्ष राकेश जलान ने कहा कि आने वाले 5 सालों में पेंड्रा के गौरवशाली इतिहास को संरक्षित करने के साथ-साथ यहां सड़क, बिजली, पानी व शहर का व्यवस्थित सौन्दर्यीकरण करना उनका प्रमुख विजन है।

 

Related Articles

Back to top button