जनपद पंचायत सदस्य आयुश मिश्रा के प्रयास से परासी ग्राम पंचायत में ट्रांसफार्मर लगा

मरवाही (अनुपम शुक्ला)। विगत कई महीनों से परासी पंचायत के मौहारटोला में ट्रांसफॉर्मर खराब हो जाने के कारण वहां के किसानों को बिजली की समस्या हो रही थी। जिससे वहां के सभी किसान एवं  निवासी कई महीनों से परेशान थे। इसकी जानकारी मौहारटोला के किसानों ने जनपद सदस्य आयुश मिश्रा को दी और बिजली की समस्या से अवगत करवाया।

जिस पर जनपद सदस्य आयुश ने बिजली समस्या को संज्ञान में लेते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को परासी के मौहार टोला में नया ट्रांसफार्मर लगवाने के पत्र लिखा। परासी पंचायत के मौहारटोला में उनके द्वारा ट्रांसफार्मर की व्यवस्था करने के लिए प्रशासन, विधायक व बिजली विभाग के उच्चअधिकारियों से आग्रह करने के कुछ दिन बाद 16 अप्रैल को विभाग द्वारा नया ट्रांसफार्मर लगा दिया गया।

ट्रांसफार्मर न लगने की स्थिति में लॉकडाउन के दौरान किसानों के फसल, सब्जी आदि बर्बाद होने का खतरा था। क्योंकि किसानों के सिंचाई का एकमात्र साधन सिर्फ बिजली बोर है। ज्ञात हो कि मरवाही व उसके आसपास के क्षेत्रो में परासी चंगेरी से बड़ी मात्रा में सब्जी जाता है। ट्रांसफार्मर न लगने पर इन सभी सब्जियों के बर्बाद होने का डर था।

अब नया ट्रांसफार्मर लग जाने से किसानों की समस्या दूर हो गई है। जनपद सदस्य आयुष मिश्रा ने गौरेला पेंड्रा मरवाही के जिला प्रशासन, मरवाही विधायक अजित जोगी व बिजली विभाग के अफसरों व कर्मचारियों का आभार जताया किया।