Breaking News

मरवाही विधायक डॉ कृष्ण कुमार ध्रुव की मांग पर दो वेंटिलेटर मशीन जीपीएम जिला को मिला …

पेंड्रा। मरवाही विधायक डॉ कृष्ण कुमार ध्रुव की मांग पर तथा जिला अध्यक्ष कांग्रेस मनोज गुप्ता एवमं नगर पंचायत अध्यक्ष राकेश जालान के पत्र पर प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल, स्वस्थ मंत्री टी -एस सिंहदेव और मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन भूपेश बघेल के अनुमोदन से आज जिले को दो वेंटिलेटर प्राप्त हुआ।

ज्ञात है कि जिले में लगातार 1000 से अधिक कोरोना टेस्ट रोज हो रहा है। जिसमें 200 के लगभग केस रोज मिल रहे है और निरंतर प्रशासन लगी हुई है। लोगों को बुनियादी सुविधाएं के साथ उचित स्वस्थ देने के लिये जिसमें  जीपीएम जिला में कोरोना की लड़ाई में सभी जनप्रतिनिधि भी निरंतर सहयोग कर रहे है ।

 मरवाही विधायक डॉ कृष्ण कुमार ध्रुव जी ने कहा कि जिले में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जीपीएम जिले के तमाम कोरोना सेंटर में सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है।  कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए जरूरी कदम हम उठा रहे है।

जीपीएम जिला में ही 1000 लोग प्रति दिन टेस्ट कराने पहुंच रहे हैं। इसी तरह पूरे छत्तीसगढ़ में प्रतिदिन लगभग 60 हजार से अधिक लोगों का टेस्ट किया जा रहा है और 10 हजार से अधिक लोग औसतन पॉजिटिव निकल रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिला जीपीएम में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है

ऐसे में  जिला अस्पताल में सुविधाओं का विस्तार व तकनीकी रूप से अपग्रेडेशन की आवश्यकता है। 1 दिन पूर्व मैं तमाम कोरोना सेंटर का समग्र निरीक्षण किया था। जिले में कोरोना की लड़ाई में हम बेहतर कार्य कर रहे है। जिसमें 200 बेड टीकर में 400 बेड डोंगरिया में और 100 बेड मरवाही और 100 बेड पेंड्रा में है जिसमें डोंगरिया और टीकर में मरीजों का इलाज हो रहा है और मरवाही और पेंड्रा में एक दो दिन में कार्य पारंभ होगा।

निरीक्षण के बाद और वर्तमान संक्रमण को देखते हुए कोरोना अस्पताल में  सुविधाएं बढ़ाए जाने की जरूरत है। वेंटिलेटर आने और तमाम सुविधा बढ़ाने के लिये जिला एवमं ब्लाक नेताओं ने हर्ष व्यप्त किया। जिसमें प्रदेश महासचिव उत्तम वासुदेव, गौरेला ब्लाक अध्यक्ष अमोल पाठक, पेंड्रा ब्लाक अध्यक्ष प्रशांत श्रीवास, मरवाही ब्लाक अध्यक्ष बेचूसिंह अहिरेस सहित नेताओं ने स्वागत किया है।

Check Also

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा : पत्रकारों, वकीलों तथा उनके परिजनों को भी फ्रंट लाईन वर्कर के समान टीकाकरण में मिलेगी प्राथमिकता …

रायपुर (गुणनिधि मिश्रा) । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण …

error: Content is protected !!