Breaking News

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा में मंथन शुरू, बीएल संतोष सौंपेंगे रिपोर्ट मोदी और नड्‌डा को …

लखनऊ। जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है वैसे वैसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुश्किलें बढ़ते जा रही है। भाजपा हाईकमान ने पूरा ब्यौरा तैयार करने की जिम्मेदारी यहां के प्रभारी बीएल संतोष को सौंपा है। मंत्री, विधायक, सांसद से लेकर प्रवक्ताओं से वे अलग-अलग बातचीत कर चुके हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही यूपी सरकार की फाइल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को सौंपेंगे।

जिस तरह से भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव एकतरफा जीत दर्ज की थी अब वह स्थिति नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर कई तरह की शिकायतें हैं। अभी हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में भाजपा की जो दुर्गति हुई है उससे भाजपा हाईकमान सकते में है। लखनऊ में भाजपा की हाईप्रोफाइल गुप्त बैठक हुई जिसमें यहां के प्रभारी राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष की मौजूदगी में कई स्तर की बैठकें हुई है। कहा जा रहा है कि योगी सरकार के मंत्रियों और विधायकों ने चुप्पी साध रखी है। वे किसी भी संबंध में खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। सरकार की उपलब्धियों के बारे में मीडिया में खराब प्रदर्शन चर्चा का एक विशेष मुद्दा था। भाजपा के प्रवक्ताओं और पेंनलिस्ट ने यह स्वीकार किया कि हम सरकार की बात मजबूती से रखने में सफल नहीं हुए हैं।

इस बात का इशारा सरकार और संगठन में तालमेल को लेकर था। संगठन का यह कहना है कि टीवी डिबेटस के लिए सरकार की ओर से समय पर आंकड़े उपलब्ध नहीं कराए जाते। अफसरों को लेकर भी प्रवक्ताओं ने शिकायत की। राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने प्रवक्ताओं को अधिक समय दिया और यह समझने की कोशिश की कि गड़बड़ी कहां से हुई है। कहां तो यह तक गया कि सरकार की ओर से जब यह कह दिया गया था कि मीडिया में कुछ नहीं बोलना है तो फिर प्रवक्ता क्या करे। पूरा ब्यौरा बीएल संतोष तैयार कर चुके हैं। यह माना जा रहा है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात कर यूपी सरकार और संगठन को लेकर अपना रिपोर्ट देंगे।

error: Content is protected !!