Breaking News

अमोरा के कोरोना वालंटियर्स टीकाकरण के लिए कर रहे हैं लोगों को प्रेरित …

अकलतरा। कोरोना संक्रमण को रोकने और आमजन में जन-जागरूकता लाने के लिए शासकीय उ मा विद्यालय अमोरा अकलतरा के राष्ट्रीय सेवा योजना और स्काउट गाइड्स कोरोना वालेंटियर्स सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। संस्था प्राचार्य आशीष मिश्रा के मार्गदर्शन और कार्यक्रम समन्वयक रासेयो अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर, कार्यक्रम समन्वयक शहीद नंदकुमार पटेल विश्वविद्यालय रायगढ़ डॉ.मनोज सिन्हा, डॉ सुशील एक्का के निर्देशन में प्रचार-प्रसार की विभिन्न गतिविधियों के साथ जनता तक यह संदेश पहुँचाया जा रहा है कि यदि मास्क नहीं पहनोगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करोगे, तो कोरोना हो सकता है। जन-जागरण अभियान में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर सावधानियों का संदेश देना, वैक्सीनेशन के लिये प्रोत्साहित करना और दीवार लेखन के माध्यम से भी जागरूकता का कार्य किया जा रहा है।

आज विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर सभी स्वयंसेवकों ने अपने आसपास के लोगो से आग्रह किया कि वे किसी भी स्थिति में धूम्रपान की ओर न जाये। जिस घर को ये लत लगी वो घर बर्बाद हो जाता है। जिस किसी को ये लत लगी है वे दृढ़ इच्छाशक्ति से उसका त्याग करें। हमारे रा से यो व स्काउट गाइड के स्वयंसेवकों द्वारा वर्चुअल माध्यम स्लोगन, पेंटिंग, ड्राइंग से भी धूम्रपान निषेध जागरूकता कार्य किया जा रहा है।

कार्यक्रम अधिकारी संजय कुमार यादव ने बताया कि हमारे कोरोना वारियर्स ऊर्जा श्रीवास, संजना यादव, अमर करकेल, बृहस्पति यादव, रूपा पटेल, सरिता पटेल, अनिल यादव, किरण, ज्योति कश्यप, संजना साहू, सुखमनी, संध्या पोर्ते, तमन्ना, अभिलाषा, भूषण रोहन, अरमान इत्यादि द्वारा मानव रूपी ईश्वर, गरीबों, असहाय व्यक्ति, मानसिक दिव्यांग और जरूरतमंद परिवारों की मदद के साथ ‘मैं भी कोरोना वॉलेंटियर’ अभियान में दीवार लेखन, रोको-टोको अभियान, पोस्टर, स्लोगन, जन-जागरूकता अभियान, किया जा रहा है। बेजुबान जानवरों, पशुओं, पक्षियों के लिए स्वयंसेवको द्वारा चारा दाना पानी की व्यवस्था भी की जा रही है एवं आज विश्व धूम्रपान निषेध दिवस पर वर्चुअल माध्यम व अपने आसपास के लोगो से धूम्रपान निषेध दिवस पर हमें सपोर्ट करने व धूम्रपान से सदा सदा के लिये नाता तोड़ने को भी प्रेरित किया जा रहा है।

कार्यक्रम अधिकारी ने कहा कि वॉलेंटियर्स द्वारा समझाईश दी जा रही है कि कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नही है बहूत आवश्यक होने पर ही घर से बाहर जाए। इसलिए जिला प्रशासन और राज्य प्रशासन के निर्देशों का पालन किया जाना जरूरी हैं। बेवजह घर से न निकले, जरूरतों को सीमित करें और अपने आस-पास भीड़ वाली गतिविधियाँ न होने दें। यदि ऐसा होता है तो प्रशासन को तत्काल सूचित करें जब से प्रदेश में लोकडाउन लगा है इन स्वयंसेवको के द्वारा हर सम्भव प्रयास किया जा रहा है कि सत प्रतिशत टीकाकरण, कोरोना जन चेतना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, मास्क, सेनिटाइजर का प्रयोग सभी करें इसके लिए लगातार कार्य कर रहे हैं।

error: Content is protected !!