Breaking News

डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर कहा- 10 वीं ओपन के छात्रों को भी मिले जनरल प्रमोशन का लाभ …

बिलासपुर। पूर्व मंत्री व मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर ओपन स्कूल से परीक्षा देने वाले 10 वीं के परिक्षार्थियों को भी जनरल प्रमोशन दिए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सीबीएसई और छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दसवीं के छात्रों को जनरल प्रमोशन देने का निर्णय ले लिया है तब इसका लाभ ओपन स्कूल के छात्रों को भी क्यों नहीं मिलना चाहिए।

कोरोना काल में सीबीएसई ने 10वीं के छात्रों को जनरल प्रमोशन देने का निर्णय लिया है। इसी तरह आपके द्वारा भी माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा आयोजि की जाने वाली दसवीं की परीक्षा के परिक्षार्थियों को भी जनरल प्रमोशन देने का निर्णय लिया जा चुका है। आज समाचार पत्रों व पोर्टल न्यूज से यह मालूम हुआ कि छत्तीसगढ़ सरकार ने 10 वीं व 12 वीं की ओपन परीक्षा को स्थगित किया है। चूकिं केंद्र सरकार व छत्तीसगढ़ सरकार ने 10 वी के छात्रों को परीक्षा से राहत देते हुए जनरल प्रमोशन का निर्णय लिया है। इसी तारतम्य में ओपन स्कूल 10 वीं के छात्रों को भी जनरल प्रमोशन का लाभ दिया जाना चाहिए।

उम्मीद है छात्र हित के मेरे इस प्रस्ताव पर आप सहानुभूति पूर्वक विचार कर शीघ्र निर्णय लेंगे जिससे प्रदेश के हजारों छात्रों को इसका लाभ मिल सकेगा।

 

error: Content is protected !!