लखनऊ/उत्तरप्रदेश

जहांगीरपुरी मस्जिद में बुलडोजर कार्रवाई से दहशत में सांसद बर्क, बोले-हिन्दुस्तान में अब कैसे जिंदा रहेगा मुसलमान …

लखनऊ। संभल सांसद शफीकुर्रहमान बर्क एक बार फिर भाजपा सरकार के हमलावर तेवर से दहशत में आ गए हैं । दिल्ली की जहांगीरपुरी मस्जिद में हुई बुलडोजर कार्रवाई से नाराज सांसद बर्क ने कहा, जहांगीरपुरी में जो जुल्म हुआ है वह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। रमजान महीने में मस्जिद पर जो बुलडोजर चलाया गया है इससे बुरी बात नहीं हो सकती। इसका में दिल से खंडन करता हूं। उन्होंने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर सवालिया निशाना उठाते हुए कहा, मस्जिद के बराबर में मंदिर भी था, उसके सामने भी वही स्थिति थी जो मस्जिद के पास थी।

फिर केवल मस्जिद पर ही बुलडोजर क्यों चलाय गया, मंदिर पर क्यों नहीं। उन्होंने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई को एक तरफ बताया। भाजपा सरकार पर हमलावर हुए सांसद बर्क ने मुसलमानों को दबाए जाने का भी आरोप लगाया। बर्क बोले-जहांगीरपुरी की मस्जिद को नुकसान पहुंचाया गया है हिम्मत थी तो मंदिर भी तोड़ते। जहांगीरपुरी में बुलडोजर कार्रवाई को लेकर बर्क ने कहा, मस्जिद में तोड़फोड़ मुसलमानों को दबाने की कोशिश है। ऐसे में हिन्दुस्तान के अंदर मुसलमान जिंदा कैसे रहेगा। बर्क बोले-इस समय रमजान का पाक महीना चल रहा है, इस महीने में मुसलमान हर बुराई और बुरे कामों से बचने की कोशिश करता है। ऐसे में मस्जिद पर बुलडोजर चलाया जाना ठीक नहीं। दिल्ली में हुई कार्रवाई का भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए बर्क ने इस्तीफा भी मांगा।

पिछले दिनों अपनी ही पार्टी पर बरसे सांसद शफीकुर्रहमान ने आप नेता राघव चड्ढा के भाजपा कार्यालय बुलडोजर चलवाने वाले बयान पर चुप्पी साध गए। अखिलेश और शिवपाल की नाराजगी वाले सवाल पर बर्क ने कहा पार्टी में कोई फूट नहीं है। हम सबक एक हैं। हम समाजवादी पार्टी के साथ हैं। असम में दो गैंगेस्टरों के एनकाउंटर पर बर्क बोले-मुसलमानों पर फर्जी मुकदमे लिखाए जा रहे हैं। उनका फर्जी एनकाउंटर किया रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब एक व्यक्ति पुलिस की कस्टडी में था तो एनकाउंटर कैसे कर दिया गया। बिजली चेकिंग के नाम पर भी मुसलमानों को परेशान किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button