छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर के मार्केट में निगम और ट्रैफिक पुलिस ने दुकानों के सामने हटाया कब्जा, 10 फल ठेलों को भी किया जब्त …

बिलासपुर । ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाने नगर निगम के साथ ट्रैफिक पुलिस एक्शन मोड में आ गया है। बुधवार दोपहर पुलिस ने देवकीनंदन चौक से लेकर सदरबाजार और शनिचरी मार्केट में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। SSP पारुल माथुर ने यातायात पुलिस को नगर निगम के साथ शहर के भीड़-भाड़ और मार्केट में ट्रैफिक जाम से निपटने कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान दुकानों के सामने कब्जा हटाने के साथ ही सड़कों में लगाए गए फल ठेलों की जब्ती भी बनाई। नगर निगम और पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

इससे पहले उन्होंने नगर निगम कमिश्नर अजय त्रिपाठी के साथ ही महापौर से भी अतिक्रमण की कार्रवाई के लिए चर्चा की थी और संयुक्त रूप से अभियान चलाने के लिए पहल की थी। इसी कड़ी में बुधवार को यातायात पुलिस और नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने कार्रवाई करने के लिए अभियान चलाया।

एडिशनल SP ट्रैफिक रोहित बघेल ने बताया कि नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते के साथ यातायात पुलिस ने देवकीनंदन चौक से लेकर सदरबाजार और शनिचरी मार्केट में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान दुकानों के सामने अतिक्रमण कर रखे गए सामानों को हटाकर अवैध कब्जे को तोड़ा गया। वहीं, गुमटी वालों को भी दुकान के सामने अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के लिए महापौर रामशरण यादव के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है।

इस कार्रवाई के दौरान अतिक्रमण दस्ते ने सड़क किनारे लगाए गए 10 फल ठेलों को जब्ती बनाई। नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने कहा कि उनकी यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। उन्होंने फल ठेला चलाने वालों को चेतावनी दी है। उन्हें निगम की ओर से आबंटित जगहों पर ही ठेला लगाने कहा गया है।

नगर निगम ने शहर में ठेला लेकर फल की दुकान लगाने वालों को चौपाटी में जगह आवंटित किया है। लेकिन, फल ठेला वालों की मनमानी ऐसी है कि टीम को देखकर ठेला हटा लेते हैं और जैसे ही टीम वहां से निकलती है फिर से ठेला सड़कों में लगा लेते हैं। अतिक्रमण दस्ते ने अब सड़क में फल ठेला वालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई करने की बात कही है।

 

Related Articles

Back to top button