Uncategorized

विधानसभा चुनाव में सीएम पद के लिए कांग्रेस तय नहीं करेगी चेहरा

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी बोले जेपी अग्रवाल ने दिया दूसरी बार बयान

भोपाल। मध्यप्रदेश में छह महीने बाद होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री के चेहरे पर कांग्रेस दांव नहीं खेलने जा रही है। कांग्रेस सरकार बनी तो मुख्यमंत्री कौन होगा, यह सवाल राजनैतिक स्तर पर और कांग्रेस नेताओं के बीच पिछले कुछ समय से लगातार चल रहा है, लेकिन इस सवाल से पार्टी के वरिष्ठ नेता संतुलित जवाब दे रहे हैं। पार्टी के प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल ने दूसरी बार स्पष्ट किया है कि मप्र में कांग्रेस सीएम का चेहरा तय करके चुनाव नहीं लड़ेगी, सीएम कौन होगा, इसके लिए पार्टी में एक लंबी प्रक्रिया है, उसके हिसाब से ही उचित समय पर निर्णय होगा।

कांग्रेस के मप्र प्रभारी जेपी अग्रवाल ने अपने बयान के जरिये कांग्रेस में सीएम चेहरे को लेकर उठ रहे सवालों पर एक तरह से विराम लगाने और पार्टी के सभी गुटों को एक साथ लेकर आगे बढऩे की कोशिश की है। प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल का इस संबंध में दूसरी बार बयान सामने आया है। उनके बयान के बाद कांग्रेस में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर फिर एक बार संशय बरकरार हो गया है। जेपी अग्रवाल ने कहा है कि- कमलनाथ के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं है। कमलनाथ हमारे पीसीसी चीफ हैं, मैं उनका बहुत आदर करता हूँ, लेकिन मुख्यमंत्री का चेहरा तय करना एक लंबा प्रोसेस है। एक पूरी कमेटी बैठकर चेहरे को तय करती है।

वहीं लोगों के कांग्रेस पार्टी छोडऩे को लेकर जेपी अग्रवाल ने कहा कि हमने जिनको टिकट दिया, वो भी कांग्रेस छोडक़र चले गए। ऐसे लोगों के पहले से ही कुछ दूसरी पार्टियों से मसले रहते हैं इसलिए वो चले जाते हैं। वहीं इस मामले में बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार किया है। बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेश पाराशर  ने कहा कि कांग्रेस अंतर्कलह से गुजर रही है। कमलनाथ को निपटाने के लिए जेपी अग्रवाल का कोई षड्यंत्र होगा। कमलनाथ राहुल गांधी के समर्थन में हुए आंदोलन में शामिल नहीं हुए थे। वैसे भी कांग्रेस को सिर्फ चुनाव लडऩा है, विधायक तो जीतकर आने वाले नहीं हैं, इसलिए मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया जा रहा है। कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हुए नेताओं को लेकर उन्होंने कहा कि हम बीजेपी में किसी को बुला नहीं रहे, हमसे प्रभावित होकर दूसरे दलों के नेता शामिल हो रहे हैं।


Back to top button