लखनऊ/उत्तरप्रदेश

आजम खां के बेटे अब्दुला ईडी के दफ्तर पहुंचे, जौहर यूनिवर्सिटी के मामले में पूछताछ, तीन दिन पहले जारी हुआ था समन …

लखनऊ। ईडी की आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम से पूछताछ शुरू हो गई है। बुधवार की सुबह अब्दुल्ला आजम ईडी के दफ्तर पहुंचे। जौहर यूनिवर्सिटी के मामले में अब्दुल्ला आजम और उनकी मां तंजीन फातिमा को ईडी ने समन जारी किया था। दोनों को 15 जुलाई से पहले राजधानी स्थित जोनल मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

इनसे जौहर विश्वविद्यालय के नाम पर फंड जुटाने और ट्रांसफर किए गए रुपये को लेकर पूछताछ की बात कही गई थी। इन दोनों से पूछताछ के बाद आजम खां के कुछ अन्य करीबी परिजनों को भी समन देकर पूछताछ के लिए तलब करने की तैयारी है।

जेल में बंद होने के दौरान आजम खां से 20 सितंबर 2021 को ईड़ी की टीम ने सीतापुर जेल में दो दिन पूछताछ की थी। ईडी की टीम ने रामपुर जाकर वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की जांच की थी। छानबीन में सामने आया कि जौहर विवि के निर्माण के लिए जो फंड जुटाया गया था, उसमें तंजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम की भूमिका संदिग्ध पाई गई थी।

ईड़ी ने जौहर ट्रस्ट के साथ आजम और उनके परिजनों के तमाम बैंक खातों को भी खंगाला है। जौहर विवि मामले में आजम खां के खिलाफ ईडी ने एक अगस्त 2019 को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था।

Related Articles

Back to top button