लखनऊ/उत्तरप्रदेश

चार हाथ-चार पैर के साथ बच्चे का जन्म, लोग बोले- भगवान का हो गया जन्म, उमड़ी हिन्दू श्रद्धालुओं की भारी भीड़ …

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हरदोई से बच्चे के जन्म का एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला ने चार पैर और चार हाथ वाले एक बच्चे को जन्म दिया। बच्चे के जन्म लेने की खबर जंगल की आग की तरह पूरे राज्य भर में फैल गई और हिन्दू समाज के लोग खुशी मनाने लगे। हिन्दू समाज के लोग बोले- हो गया भगवान का जन्म। जिसे देखने के लिए अस्पताल में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। डाक्टरों ने पहले तो बताया कि बच्चा एकदम स्वस्थ है लेकिन फिर कुछ समय बाद बच्चे को लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भेज दिया गया। उधर जैसे ही बच्चे की स्थित का पता लोगों को चला अस्पताल में भीड़ जुटने लगी।

दरअसल, यह घटना हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी की है। आजतक की एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार पैर वाले बच्चे को जन्म दिया। नार्मल डिलीवरी में जन्मे इस बच्चे के चार हाथ और चार पैर देखकर लोग हैरान रह गए। पहले तो डॉक्टरों की टीम भी हैरत में पड़ गई लेकिन फिर इसका उन्होंने संभावित कारण भी बताया।

रिपोर्ट के मुताबिक यह बच्चा शाहाबाद के ही मंगलीपुर निवासी करीना और संजय का है। जन्म के बाद घरवालों ने जब बच्चे को देखा तो उनको यकीन नहीं हुआ और वे परेशान हो गए। फिर डॉक्टरों ने बताया कि यह जुड़वां बच्चे के जन्म का मामला है, लेकिन दूसरे बच्चे का शरीर सही से डेवलप नहीं हो पाया, इसकी वजह से एक बच्चे के अतिरिक्त हाथ और पैर हो गए।

उधर जैसे ही बच्चे की जानकारी लोगों को लगी अस्पताल में श्रद्धालुओं की भीड़ लगने लगी। बच्चे की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लोगों ने कहा कि लगता है भगवान आ गए। फिलहाल डॉक्टरों ने एहतियातन बच्चे को इलाज के लिए शाहबाद से हरदोई और उसके बाद लखनऊ भेज दिया।

Related Articles

Back to top button