देश

उमेश की रीढ़ तक पहुंच गया था चाकू, पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने बताया कितना जघन्य था अमरावती हत्याकांड …

मुंबई। महाराष्ट्र के अमरावती में चरमपंथी सोच का शिकार हुए केमिस्ट ऑनर उमेश कोल्हे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। जिसमें चौंकाने वाली बता पता चली है। उमेश कोल्हे की ऑटोप्सी रिपोर्ट में पता लगा है कि उनकी गर्दन पर चाकू का घाव 8 सेंटीमीटर तक गहरा था, जो उनकी रीढ़ की हड्डी तक पहुंच गया था। इस रिपोर्ट से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उमेश का कत्ल करने वाले न सिर्फ प्रोफेशनल थे, वो उमेश को मारने के इरादे से ही आए थे।

पिछले महीने अमरावती में कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद पर निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा की टिप्पणियों का समर्थन करने के बाद उमेश कोल्हे की निर्मम हत्या कर दी गई। वो अपनी पत्नी और बेटे के साथ घर लौट रही थीं, तभी कुछ बदमाशों ने उन्हें रोका और स्कूटी से उतारकर घुटने के बल बैठाया और गर्दन पर चाकू जैसे धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस घटना में उमेश की मौत हो गई थी। उमेश कोल्हे की ऑटोप्सी रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी गर्दर पर घाव का माप 8 सेमी × 2 सेमी है जो उनकी रीढ़ तक पहुंच गया।

गौरतलब है कि पूर्वी महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की 21 जून को अमरावती में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में हत्या के कथित मास्टरमाइंड इरफान खान (32), मुदस्सर अहमद उर्फ ​​सोनू रजा शेख इब्राहिम (22), शाहरुख पठान उर्फ ​​बादशा हिदायत खान (25), अब्दुल तौफिक उर्फ ​​नानू शेख तस्लीम (24) शामिल हैं। बाकियों आरोपियों की पहचान शोएब खान उर्फ ​​भूर्या साबिर खान (22), अतिब राशिद आदिल राशिद (22) और यूसुफ खान बहादुर खान (44) के रूप में हुई है।

सूत्रों ने बताया कि युसूफ खान उमेश के मेडिकल स्टोर पर काम करता था। वे दोनों एक व्हाट्सएप ग्रुप के सदस्य थे, जिसमें कोल्हे ने नुपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट शेयर किया था। पोस्ट से कथित रूप से नाराज आरोपी ने कोल्हे की हत्या की साजिश रची और उसे 21 जून को पूरा किया।

Related Articles

Back to top button