मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज सिंह का एक्शन मोड जारी: अब विदिशा में जिला योजना अधिकारी को सस्पेंड किया, जल संसाधन विभाग की कार्यपालन यंत्री को हटाया

मुख्यमंत्री ने नटेरन में आयोजित समरसता सम्मेलन में दी 350 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नायक अवतार इन दिनों जहां अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा है, वहीं जनता में जमकर वाहवाही लूट रहा है। वे लगातार एक्शन मोड में हैं। उन्होंने मंगलवार को एक बार फिर सभा के दौरान लापरवाही बरतने और विधायक सांसदों के कार्य नहीं करने की शिकायतों पर विदिशा के योजना समिति के जिला अधिकारी महेंद्र नवैया को सस्पेंड कर दिया। विधायकों की शिकायत पर जिला योजना अधिकारी महेंद्र नवैया को निलंबित कर दिया। उन्होंने जल संसाधन विभाग की कार्यपालन यंत्री प्रतिभा सिंह को हटाने और उनके खिलाफ जांच कराने की बात कही।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को विदिशा जिले के नटेरन पहुंचे। हेलीकॉप्टर से कागपुर में बनाए हेलीपैड पर उतरे, जहां से सड़क मार्ग से नटेरन में आयोजित समरसता सम्मेलन में सम्मिलित हुए। सबसे पहले उन्होंने यहां बनाई गई बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण कर उन्हे नमन किया। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि देश और संविधान उन के माध्यम से चल रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री से विधायकों ने शिकायत की थी। इस शिकायत पर सीएम ने जल संसाधन विभाग की कार्यपालन यंत्री प्रतिभा सिंह को हटाने और उनके खिलाफ जांच कराने की बात कही।
350 करोड़ के विकास कार्य की सौगात
शिवराज सिंह ने यहां आयोजित समरसता कार्यक्रम में जनता को संबोधित किया। उन्होंने करीब 350 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किए गए विकास कार्य का भूमि पूजन भी किया। इसके पहले शमशाबाद क्षेत्र की विधायक राजश्री सिंह ने अपने क्षेत्र में किए विकास कार्यों की जानकारी दी। साथ ही साथ क्षेत्र में अन्य कार्यों की आवश्यकताओं को देखते हुए सीएम के सामने मांग भी रखी। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने अपने उद्बोधन के दौरान विदिशा जिले में नटेरन सहित अन्य जगहों पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शुरू करने की जानकारी दी। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से विभिन्न विभागों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब किया और कार्यों को पूर्ण करने संबंधी जानकारी भी ली। उन्होंने मंच से कहा कि भ्रष्टाचार किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सीएम ने कहा कि कोई भी अधिकारी अच्छा काम करेगा तो उसे कंधे पर बैठा लूंगा और गलत करते पकड़ा गया तो उसे कहीं का नहीं छोडूंगा।
मंच से जिला योजना अधिकारी को किया निलंबित
इस दौरान उन्होंने कहा कि जिला योजना अधिकारी की सांसद निधि और विधायक निधि की मंजूरी में गड़बड़ी की शिकायत मिली है। मैं उन्हें तत्काल निलंबित करता हूं। टेल क्षेत्र में नहर का पानी नहीं पहुंचने की शिकायत पर उन्होंने कहा कि विभाग की कार्यपालन यंत्री को हटा दिया है। उन्होंने मंच पर ही नए कार्यपालन यंत्री को बुलवाया और उन्हें नहर के आखरी छोर तक पानी पहुंचाने के निर्देश दिए। इस कार्यक्रम में उन्होंने डा. आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण कर 376 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन भी किया। इस आयोजन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक नए अंदाज में नजर आए। वह पूरे मंच पर घूम-घूमकर जनता से सीधे रूबरू होते हुए बातचीत कर रहे थे।
इधर, कमिश्नर नगरीय प्रशासन एवं विकास ने बेगमगंज के सीएमएचओ शर्मा निलंबित
आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास श्री भरत यादव ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पालिका परिषद बेगमगंज जिला रायसेन को शासकीय कार्यों में लापरवाही करने पर निलंबित कर दिया है। श्री शर्मा का मुख्यालय कार्यालय संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास भोपाल संभाग भोपाल रहेगा। श्री शर्मा को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।

Back to top button