Breaking News

समस्या को समस्या के रूप में नहीं देखना चाहिए बल्कि इसके समाधान के उपाय खोजना चाहिए- व्याख्याता राकेश टंडन

कोरबा। जिला शिक्षा अधिकारी सतीश पांडे के मार्गदर्शन में क्लस्टर 10 में नियमित कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है जिसके तहत कल्स्टर 10 बांकी मोंगरा के प्रभारी एवं संयोजक पी एन ऊईके प्राचार्य शाउमावि ढेलवाडीह के कुशल मार्गदर्शन में एवं अशोक पाटले प्राचार्य शाउमावि डोंगरी की अध्यक्षता में “कैरियर गाइडेंस एवं काउंसलिंग तथा प्रेरक प्रसंग ” विषय पर आनलाईन वर्चुवल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन सुरजीत टंडन व्याख्याता शाउमावि डोंगरी ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वक्ता राकेश टंडन व्याख्याता रसायन शाउमावि उतरदा सदस्य कैरियर गाइडेंस एवं काउंसलिंग स्कूल शिक्षा विभाग कोरबा ने विद्यार्थीओं को कैरियर के विभिन्न क्षेत्रों की जानकारी दिया और प्रेरक प्रसंग के माध्यम से बताया कि समस्या को समस्या नही अपितु समाधान के रूप में देखना चाहिये। अन्य वक्ता डा. अनुपमरक्षित तिवारी एवं व्याख्याता श्रीमती अनिता राठौर ने भी कैरियर चुनने में छात्रों की मदद की। कक्षा 10वीं उत्तीर्ण छात्र सत्यप्रकाश ने सी. ए. बनने की इच्छा जाहिर किया एवं विषय चयन का जानकारी प्राप्त किया। अन्य विद्यार्थीओं ने भी अपने शंकाओं का समाधान प्राप्त किया।

कार्यक्रम में कलस्टर 10 के सभी प्राचार्य, व्याख्याता, शिक्षक व विद्यार्थी शामिल हुये, व्याख्याता शांतनु गुप्ता ने भी अपने विचार रखें। कार्यक्रम में शाउमावि डोंगरी के व्याख्याता डी. आर. वस्त्रकार, जी. एस. चौबे एवं अन्य सभी शिक्षको का सहयोग रहा।

error: Content is protected !!