Breaking News

उद्यमियों को प्रोत्साहन देने एसईसीआर ने लगाया प्रदर्शनी

मेक इन इंडिया तहत इस प्रदर्शनी का आयोजन का स्थानीय उद्यमियों को बढ़ावा देने की पहल

बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया के तहत स्थानीय उद्यमियों का बढ़ावा देने के उद्देश्य से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के तीनों रेलमंडलों के भंडार गृह में प्रदर्शनी आयोजित की गई है।
भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा चलाई जा रही ‘‘मेक इन इंडिया‘‘ की पहल को बढ़ावा देने एवं सभी उद्यमियों को प्रोत्साहित करने तथा सामग्रियों की खरीददारी के लिए भारतीय रेल में लगने वाली सामग्री के लिए विक्रेताओं का आधार तैयार करने के उददेश्य से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के तीनों मंडल (बिलासपुर, रायपुर, नागपुर) में भंडार विभाग द्वारा स्थाई प्रदर्शनी हॉल स्थापित किए गए हैं जिसमें रेलवे में लगने वाली सुरक्षा एवं अति महत्वपूर्ण मदों आरडीएसओ द्वारा नियंत्रित को प्रदर्शित किया गया है ।
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा आयोजित इस प्रदर्शनी से उम्मीद की जा रही है कि स्थानीय उद्यमियों को बढ़ावा, स्थानीय निवासियों को रोजगार एवं आर्थिक गतिविधियों में प्रगति होगी । भावी उद्यमी इस प्रदर्शनी का अवलोकन करके सामग्री की विस्तृत एवं तकनीकी जानकारी तथा आरडीएसओ के साथ पंजीकरण के संबंध में जानकारी का लाभ उठा सकेंगे ।

Check Also

सलमान खान का बड़ा फैसला- कोरोना से जंग में लगाई जाएगी फिल्म Radhe की पूरी कमाई …

नई दिल्ली । महामारी से जूझ रहे भारत में हाहाकार के हालात देखने को मिल …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange