Breaking News
स्कूल का कचरा साफ करते हुए पेंड्रा के प्रमुखसमाजसेवी

अब पेंड्रा के गौरवशाली मल्टीपर्पज स्कूल ग्राउंड के सौंदर्यीकरण में जुटे हर्ष छाबरिया …

पेंड्रा का ऐतिहासिक मल्टीपर्पज स्कूल ग्राउंड जहां से खेल कूदकर कितने लोग मंत्री बने, कोई मुख्यमंत्री बना व न जाने कितने आईएएस सहित बड़े-बड़े अधिकारी बने। ऐतिहासिक होने के बाद भी यह ग्राउंड झाड़ियों कचरों से भरा पड़ा था और अब यह ग्राउंड खुद ही अपना अस्तित्व से जूझ रहा था। ऐसे में पेंड्रा के सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष छाबरिया अब इस गौरवशाली मल्टीपर्पज स्कूल ग्राउंड का जीर्णोद्धार व साफ सफाई करने में लगे हैं। एक हप्ते पहले तक इस ग्राउंड में बड़ी बड़ी झाड़ियां, घांस फूंस, पत्तों व कचरों का ढेर हुआ करता था।

स्कूल मैदान में लगा बड़ी झाड़ियां, घांस फूंस, पत्तों व कचरों का ढेर।

हालांकि यह मल्टीपर्पज ग्राउंड पेंड्रा शहर के प्रमुख मैदान में से एक है लेकिन इस मैदान का रखरखाव ठीक ढंग से नहीं होने के कारण यह मैदान न तो युवाओं व बच्चों के खेलने लायक रह गया था और नहीं बड़े- बुजुर्गों के घूमने लायक। बल्कि बड़ी बड़ी झाड़ियों, घास, पत्ते, कचड़ा आदि होने के कारण यह असमाजिक तत्वों का अड्डा होते जा रहा था।

इस ऐतिहासिक मैदान की दुर्दशा देख पेंड्रा शहर के प्रमुख समाज सेवी ने इस मैदान के भी सौंदर्यीकरण का बीड़ा उठाया। हर्ष छाबरिया और उनकी टीम के लगातार 5 दिन के मेहनत करने पर ही इसकी सुंदरता में चार चांद लग गए और यह ऐतिहासिक मैदान भी अब साफ सुथरा और हरा भरा हो गया। अब इस मैदान में भी खेल आदि का आनंद लेने युवा वर्ग पहुचने लगे हैं।यही नही शहर के लोगों को अपने सुबह शाम की सैर सपाटे व व्यायाम के लिए एक अच्छा स्थल भी उपलब्ध हो गया।

ज्ञात हो कि हर्ष छाबरिया व उनकी टीम द्वारा पेंड्रा के दुर्गा सरोवर का जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण के साथ ही बस स्टैंड के पास के मुक्ति धाम का भी सौन्द्रीयकरण रंग रोगन व  पुताई के साथ किया गया है।

Check Also

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा : पत्रकारों, वकीलों तथा उनके परिजनों को भी फ्रंट लाईन वर्कर के समान टीकाकरण में मिलेगी प्राथमिकता …

रायपुर (गुणनिधि मिश्रा) । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण …

error: Content is protected !!