मुंगेली

मुंगेली के 58 परीक्षा केंद्रों में 7764 विद्यार्थियों ने दी परीक्षा, पहले दिन नहीं बना नकल प्रकरण

मुंगेली {अजीत यादव}। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षा आज से प्रारंभ हो गई। आज प्रथम दिवस कक्षा बारहवीं के हिंदी विषय का प्रश्न पत्र था। जिले के 58 परीक्षा केंद्रों में कुल 7878 विद्यार्थियों में से 7764 विद्यार्थी उपस्थित रहे जबकि शेष 114 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा के पहले दिन आज किसी भी केंद्र में नकल का कोई भी प्रकरण नहीं बना।

जिला स्तरीय 6 उड़नदस्ता दलों द्वारा जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया। डिप्टी कलेक्टर एनके भगत के दल ने मुंगेली शहर के बीआर साव हायर सेकेंडरी स्कूल शिशु मंदिर, कन्या हायर सेकेंडरी, हायर सेकेंडरी दाउपारा और करही के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

इसी प्रकार सहायक संचालक रेशम टीआर उइके व दल ने धरमपुरा, दशरंगपुर, ब्रुक्स मोतीमपुर, जरहागांव और बिरगांव परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास राजेंद्र कश्यप के दल ने कंतेली, मनोहरपुर, झाफल, लालपुर और कोदवाबानी के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

समाज कल्याण उपसंचालक सुश्री शारदा जायसवाल के दल ने बांकी, दाबो फास्टरपुर और बिजातरई स्थित परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इसी प्रकार कृषि उपसंचालक डीके व्यवहार के दल ने पथरिया डाँड़गाँव और सिलतरा परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

किसी भी दल को कोई नकल प्रकरण प्राप्त नहीं हुआ। सभी परीक्षा केंद्रों में शांतिपूर्वक परीक्षा संपन्न हुई। साथ ही छात्र-छात्राओं का एडीशनल एसपी साधना सिंह और छात्र नेताओं ने तिलक लगाकर स्वागत किया।

Back to top button