Breaking News

ज्योतिबा फुले विश्वविद्यालय के NSS ने किया राष्ट्रीय वेबीनार का आयोजन, प्रो. केपी सिंह व हरि बोरिकर हुए शामिल

चन्दौसी / सम्भल। महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर एक राष्ट्रीय वेबीनार का आयोजन किया गया। इस राष्ट्रीय वेबीनार के मुख्य अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर के पी सिंह अपने संबोधन में कहा कि नई शिक्षा नीति युवाओं और राष्ट्र निर्माण के लिए बहुत ही कारगर है। उन्होंने वेबीनार आयोजन के लिए बधाई दी।

वेबीनार के मुख्य वक्ता श्रीहरि बोरिकर ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति एक और रोजगार परक है तो दूसरी ओर युवाओं पर शिक्षा को लेकर बढ़ते तनाव को कम करेगी और युवाओं को इसके माध्यम से एक नई गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति 2020 प्राइमरी शिक्षा से उच्च शिक्षा तक सभी के लिए हितकारी सिद्ध होगी।

राष्ट्रीय सेवा योजना के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. अशोक श्रोती ने राष्ट्रीय सेवा योजना का संक्षिप्त परिचय देते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति में राष्ट्रीय सेवा योजना नए आयाम स्थापित करने का कार्य करेगी। और नई शिक्षा नीति में राष्ट्रीय सेवा योजना एक महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। ऐसा मेरी इच्छा और विश्वास है।

डॉ. अंशुमाली शर्मा राज्य संपर्क अधिकारी राष्ट्रीय सेवा योजना ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ.सोमपाल सिंह कार्यक्रम समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड विश्वविद्यालय बरेली किया। इस अवसर पर डॉ. रीता संभल डॉ.शबाना शाहजहांपुर, डॉ.राकेश बदायूं डॉ.नरेंद्र बत्रा पीलीभीत, डॉ.अनु महाजन बरेली, डॉ.रामकुमार रामपुर, डॉ.प्रीति मुरादाबाद डॉ.पीयूष शर्मा अमरोहा, डॉ.धनंजय सिंह बिजनौर, डॉ.अनुपम स्वामी, डॉ.नीता गुप्ता, मीनाक्षी सागर, डॉ.सरला, डॉ.कनक चौहान, डॉ.प्रीति मोहर डॉ.बीना आदि उपस्थित थे।

Check Also

सलमान खान का बड़ा फैसला- कोरोना से जंग में लगाई जाएगी फिल्म Radhe की पूरी कमाई …

नई दिल्ली । महामारी से जूझ रहे भारत में हाहाकार के हालात देखने को मिल …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange