Breaking News

असम में अब 1 मई तक के लिए बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू, कोरोना के मामलों के कारण सरकार का फैसला …

नई दिल्ली (पंकज यादव) । देश के अन्य राज्यों की तरह असम में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने एक मई तक के लिए नाइट कर्फ्यू बढ़ा दिया है। इसके तहत रात आठ बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक पाबंदियां होंगी। आपको बता दें कि हाल के दिनों में असम में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं, जिसका रिजल्ट दो मई को आएगा।

इससे पहले कोरोना महामारी की दूसरी लहर में संक्रमण के लिए निवार्चन आयोग के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय की कड़ी टिप्पणी के बाद चार राज्यों एवं एक केंद्र शासित प्रदेश के लिए हुए विधानसभा चुनावों और कुछ उपचुनावों के परिणाम के उपरांत विजय जुलूस निकालने पर रोक लगा दी गई है।

आयोग ने मंगलवार को एक बयान जारी करके कहा कि चार राज्यों – असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल, एवं केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में हुए विधानसभा चुनावों तथा कुछ राज्यों में हुए उपचुनावों के मतों की गिनती आगामी दो मई को निर्धारित है और पिछले वर्ष के कोरोना गाइडलाइन पर अमल के अलावा विजयी उम्मीदवारों द्वारा किसी भी प्रकार का विजय जुलूस निकालने पर प्रतिबंध रहेगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 3,23,144 नये मामले आने के साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर एक करोड़ 76 लाख 36 हजार 307 हो गया। इस दौरान 2,51,827 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। देश में अब तक एक करोड़ 46 लाख 56 हजार 209 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

इसी दौरान सक्रिय मामलों में लगातार बढ़ोतरी से इनकी संख्या 28,82,204 हो गयी है वहीं 2771 और मरीजों की मौत के साथ इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1,97,894 हो गया है। देश में रिकवरी दर घटकर 82.54 और सक्रिय मामलों की दर बढ़कर 16.34 प्रतिशत हो गयी है, जबकि मृत्युदर कम घटकर 1.12 फीसदी रह गयी है।

Check Also

शेरनियों में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद उन्नाव का डियर पार्क बंद, 29 हिरन किए गए क्वारंटीन …

नई दिल्ली (पंकज यादव) । कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ते ही नवाबगंज पक्षी विहार में …

error: Content is protected !!