लखनऊ/उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश में डेढ़ साल पहले मर चुके शख्स को लगा दिया बूस्टर डोज, मैसेज देख घरवाले हैरान …

लखनऊ। अपराध का गढ़ उत्तर प्रदेश में रोज नए नए मामले सामने आते रहते हैं। वाराणसी में डेढ़ साल पहले दिवंगत हो गए एक शख्‍स कागजों में कोरोना टीके की बूस्‍टर डोज लगा दी गई। परिवारवालों को मैसेज मिला तो वे हैरान रह गए। उन्होंने सीएमओ कार्यालय पहुंचकर इसकी शिकायत की है।

संजय कुमार सिंह (52) की मौत 21 दिसंबर 2021 को हुई थी। परिजनों के मोबाइल नंबर पर आदमपुर पीएचसी से मंगलवार को संजय कुमार को बूस्टर डोज लगने का मैसेज आया। मैसेज के साथ पहुंचे सर्टिफिकेट में अनुपमा त्रिपाठी द्वारा टीका लगाने की जानकारी दर्ज है।

हर रोज दर्जनों लोगों के पास इस तरह के मैसेज आ रहे हैं। लोग इसकी शिकायत कोविड कमांड सेंटर और सीएमओ कार्यालय में कर रहे हैं। सबसे ज्यादा शिकायतें आदमपुर पीएचसी की हैं।

स्वास्थ्य विभाग भी ऐसे मैसेज से हैरान है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. निकुंज वर्मा ने बताया कि तकनीकी गड़बड़ी से ऐसा हो रहा है। टीकाकरण प्रभारी डॉ. एके पांडेय ने बताया कि इस तरह के मैसेज से लोग परेशान न हों। कोविन पोर्टल पर रिवोक विकल्प चुनकर इसे हटा सकते हैं। उन्होंने कहा, कोई किसी भी केन्द्र पर टीका लगवा सकता है, उसे मना नहीं किया जाएगा। अगर कहीं समस्या आती है तो जिला प्रतिरक्षण अधिकारी से शिकायत कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button