Breaking News

ऑक्सीजन के लिए भारत में मचा हाहाकार : प्रधानमंत्री ने कहा- बिना रुकावट सभी राज्यों को करेंगे आपूर्ति …

नई दिल्ली (पंकज यादव) । देश में ऑक्सीजन के लिए मचे हाहाकार के बीच प्रधानमंत्री अधिकारियों के साथ एक हाई लेवल मीटिंग कर रहे हैं। हाई लेवल बैठक में ऑक्सीजन की आपूर्ति की समीक्षा करने और इसकी उपलब्धता को बढ़ाने के तरीकों और साधनों पर चर्चा की जा रही है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में अधिकारियों ने उन्हें पिछले कुछ हफ्तों में ऑक्सीजन की आपूर्ति में सुधार के प्रयासों की जानकारी दी। अधिकारियों के साथ बैठक में पीएम मोदी ने कई पहलुओं पर तेजी से काम करने की आवश्यकता पर जोर दिया। खासकर ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाना, वितरण की गति को बढ़ाने और स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए नए तरीकों का उपयोग करने की बात कही।

बता दें कि मध्यप्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मची हुई है। दिल्ली सरकार की माने तो कई अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म हो चुके हैं। किसी तरह से दूसरे अस्पतालों से मदद लेकर मरीजों को ऑक्सीजन दिया जा रहा है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को बताया कि राजधानी के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन पूरी तरह खत्म हो गई है। सरोज, राठी, शांति मुकुंद, तीरथ राम अस्पताल, यूके अस्पताल, जीवन अस्पताल का कहना है कि हमारे यहां ऑक्सीजन खत्म हो गई है। हम जैसे-तैसे उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर देने की कोशिश कर रहे हैं।

देशभर में कोरोना के रोज बढ़ते मामले और साथ में दवाओं-ऑक्सीजन के लिए मचे हाहाकार के बीच सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को लेकर सख्ती दिखाई है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर यह पूछा है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए उनकी क्या योजना है। हाई कोर्ट में कोरोना से जुड़े मामलों की सुनवाई को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यह नोटिस जारी किया है।

मौजूदा स्थिति को ‘राष्ट्रीय आपातकाल’ के समान बताते हुए चीफ जस्टिस एसए बोबडे की खंडपीठ ने सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से ऑक्सीजन और दवाओं की सप्लाई और टीकाकरण को लेकर भी जवाब मांगा है। कोर्ट ने केंद्र से कहा है कि वह कोरोना से लड़ने के लिए अपनी राष्ट्रीय स्तर पर तैयार की योजना बताए।

Check Also

वैक्सीनेशन को लेकर को-विन पर बड़ा बदलाव, अब मिलेगा चार डिजिट का सिक्योरिटी कोड …

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देश में तेजी से वैक्सीनेशन अभियान चल …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange