अब पेण्ड्रा-मरवाही क्षेत्र के भाजपा नेताओं ने की जिला पंचायत चुनाव स्थगित करने की मांग, कहा शासन जल्द फैसला नहीं लेगी तो जाएंगे हाईकोर्ट

बिलासपुर। जिलापंचायत के लिये भाजपा समर्थित प्रत्याशियों ने संयुक्त रूप से ज्ञापन देकर जिला रिटर्निंग अधिकारी जिला बिलासपुर से अनुरोध किया कि गौरेला पेण्ड्रा मरवाही चूंकि आगामी 10 फरवरी 2020 से नया जिला अस्तित्व में आ जायेगा उस हिसाब से उस क्षेत्र के  5 जिला पंचायत  का निर्वाचन स्थगित किया जाए क्योकि जिला पंचायत के गठन हेतु कम से कम  10 जिला पंचायत सदस्य होना जरूरी है अगर 5 जिला पंचायत का निर्वाचन रोका जाता है तो कुल 22 जिला सदस्य में से 5 कम होने से बिलासपुर जिला पंचायत का गठन में कोई परेशानी नही होगी।

क्षेत्र क्रमांक 20 से शंकर सिंह कंवर ,19 से श्रीमती लक्ष्मी पेन्द्रों, 21 से गेंदलाल मार्को  मरवाही विधानसभा के पूर्व भाजपा प्रत्याशी व प्रदेश प्रतिनिधि  श्रीमती अर्चना पोर्ते  युवा नेता सचिन जैन, विजय पोर्ते, सुनील शुक्ला अशोक पेन्द्रों सहित अन्य लोगो ने समर्थन दिया। साथ ही कहा कि अगर शासन से जल्द सुनवाई नही हुई तो मरवाही क्षेत्र के जनप्रतिनिधि संयुक्त रूप से इस मामले को लेकर उच्च न्यालय  मे गुहार लगाएंगे।

बता दें कि पेण्ड्रा गौरेला मरवाही क्षेत्र में जिला पंचायत चुनाव स्थगित करने की मांग इसके पूर्व जोगी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी तथा कांग्रेस के नेताओं ने भी की है। उनका कहना है कि नए जिले के गठन के साथ ही नए जिला पंचायत का भी गठन होना चाहिए।