Breaking News

केसी वेणुगोपाल से अनबन के चलते एनएसयूआई की राष्ट्रीय प्रभारी रुचि गुप्ता ने दिया इस्तीफा …

 

नई दिल्ली। कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव और एनएसयूआई प्रभारी रुचि गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे का कारण संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ अनबन को बताया जा रहा है। एनएसयूआई में नियुक्ति सहित सभी कामकाज रुका हुआ था। अब रुचि गुप्ता भी उस सूची में शामिल हो गई हैं जिसमें कांग्रेस के 23 बड़े नेता पहले से मौजूद हैं।

रुचि गुप्ता ने एनएसयूआई के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप में अपने इस्तीफे का संदेश साझा करते हुए लिखा है कि “मैंने इस्तीफा दे दिया है। जैसा कि आप जानते हैं, कई महीनों से महत्वपूर्ण सांगठनिक बदलाव लंबित हैं। संगठन महासचिव की वजह से हो रही इस देरी के कारण संगठन का नुकसान हो रहा है। मौजूदा हालात में यह संभव नहीं है कि बार-बार कांग्रेस अध्यक्ष तक बात ले जाई जाए।”

यह इस्तीफा उन्होंने शनिवार 19 दिसंबर को दी है। बता दें कि रुचि गुप्ता राहुल गांधी की टीम में थीं। एनएसयूआई की प्रभारी ने इस्तीफा देने के लिए उस दिन को चुना जिस दिन कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हो रही है। इस बैठक में पार्टी के कई असन्तुष्ट नेता भी शामिल हैं जिन्होंने संगठन में चुनाव और बदलाव की मांग को लेकर सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी।

अहम बात यह है कि सोनिया गांधी की बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शामिल नहीं हैं। दूसरी तरफ उन्हें निशाने पर ले कर एनएसयूआई की प्रभारी ने इस्तीफा दे कर साफ कर दिया है कांग्रेस में अंदरूनी विवाद काफी गहरा है। कांग्रेस सूत्रों की मानें तो आने वाले दिनों में रूचि गुप्ता की विदाई तय थी हालांकि उनके इस्तीफे और इस्तीफे की टाइमिंग से पार्टी के अंदर लोग हैरान हैं।

Check Also

सलमान खान का बड़ा फैसला- कोरोना से जंग में लगाई जाएगी फिल्म Radhe की पूरी कमाई …

नई दिल्ली । महामारी से जूझ रहे भारत में हाहाकार के हालात देखने को मिल …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange