Breaking News
.

आतंकियों ने स्कूल में घुसकर की फायरिंग, प्रिंसिपल और टीचर की मौत…

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने ईदगाह इलाके में गर्वनमेंट बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल में घुसकर फायरिंग की। इसमें प्रिंसिपल सतिंदर कौर और शिक्षक दीपक चांद की मौत हो गई। सतिंदर कौर सिख समुदास से और दीपक चांद कश्मीरी पंडित थे। सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गया है और आतंकियों की तलाश जारी है। घाटी में नागरिकों की हत्या करने की यह पिछले 5 दिनों में 7वीं घटना है, जिसमें से 6 सिर्फ श्रीनगर की ही हैं।

 

जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने दैनिक भास्कर को बताया कि यह स्थानीय मुस्लिमों को बदनाम करने की साजिश है। कश्मीर के सांप्रदायिक सौहार्द्र को खत्म करने की साजिश के तहत निहत्थे नागरिकों को मारा जा रहा है। इससे आतंकियों की निराशा और क्रूरता साफ झलक रही है। आंतकी कश्मीर में अमन-चैन और भाईचारे को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन हम उनके मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे।

 

उन्होंने कहा कि हमें पिछली घटनाओं को लेकर कुछ सुराग मिले हैं और हम इस नए केस की भी जांच करेंगे। हमने स्कूल के अन्य शिक्षकों से बात की है और वे अपने दो साथियों की मौत का यकीन नहीं कर पा रहे हैं। पुलिस उनके हत्यारों को जल्द ढूंढ निकालेगी।

 

 

 

पहली वारदात: आतंकियों ने करीब 7:30 बजे इकबाल पार्क क्षेत्र में श्रीनगर के प्रसिद्ध फार्मासिस्ट माखनलाल बिंद्रू (68) को मार दिया। आतंकियों ने उन्हें मेडिकल स्टोर में घुसकर गोली मारी। बुधवार को उनकी बेटी डॉक्टर श्रद्धा बिंद्रू ने आतंकियों को बहस करने की चुनौती दी थी।

 

दूसरी वारदात: मंगलवार को ही 8:30 बजे आतंकियों ने लाल बाजार इलाके में वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी। वे पानी पुरी का कारोबार करते थे। वे बिहार के भागलपुर के रहने वाले थे।

 

तीसरी वारदात: मंगलवार को ही 8: 45 बजे आतंकियों ने बांदीपोरा के शाहगुंड इलाके में एक आम नागरिक की हत्या कर दी। मृतक की पहचान नायदखाई निवासी मोहम्मद शफी लोन के रूप में हुई।

 

 

इससे पहले श्रीनगर में शनिवार को दो आम नागरिकों की हत्या कर दी गई थी। पहली घटना कारां नगर इलाके में हुई। यहां आतंकियों ने स्थानीय नागरिक अब्दुर रहमान गुरु को गोली मार दी। वह श्रीनगर के चट्टाबल के गालवांटेंग इलाके का रहने वाला था। शनिवार को ही श्रीनगर की एसडी कॉलोनी बटमालू में आतंकियों ने एक आम नागरिक को गोली मार दी, जिसने SMHS अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान मोहम्मद शफी डार के रूप में हुई।

error: Content is protected !!