Breaking News
.

पीएम नरेंद्र मोदी को आम आदमी से मिल रही कड़ी टक्कर के बीच केजरीवाल का ऐलान : पंजाब में चुनाव जीते तो देंगे 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली …

चंडीगढ़। दिल्ली सहित देश के विभिन्न राज्यों में आम आदमी पीएम नरेंद्र मोदी को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इससे आगामी चुनाव में भाजपा के जीत के रास्ते कठिन मालूम पड़ते है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। मंगलवार को ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बड़ा दांव चलते हुए वादा किया कि यदि पंजाब में उनकी पार्टी जीतती  है तो हर परिवार को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली हर महीने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे पंजाब में 80 फीसदी लोगों को फायदा होगा और उन्हें बिजली बिल के नाम पर कोई भुगतान नहीं करना होगा। इसके साथ ही उन्होंने घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के बकाया बिलों को भी माफ करने का ऐलान किया। केजरीवाल ने कहा कि हम राज्य में लोगों को मुफ्त बिजली देने के साथ ही निर्बाध आपूर्ति भी सुनिश्चित करेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि उनकी आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव में जीतती है तो पहली ही कैबिनेट मीटिंग में बिजली की कीमतों में राहत देने का फैसला लिया जाएगा। ‘आप’ नेता ने दिल्ली का उदाहरण देते हुए कहा कि हमने पहली बार जब 2013 में दिल्ली में चुनाव लड़ा था तो देखते थे कि लोगों को बढ़ा-चढ़ाकर बिल भेजे जाते थे। पंजाब की तरह ही सरकार बिजली कंपनियों से मिली हुई थी। आज दिल्ली में बेहद कम दाम पर लोगों को 24 घंटे बिजली की आपूर्ति मिल रही है। हमें पंजाब में भी दिल्ली के उस मॉडल को लागू करना है।

कैप्टन सरकार पर हमला बोलते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश में लगभग सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है, जबकि पंजाब में बिजली बनती है। इसके बावजूद सबसे महंगी बिजली पंजाब में क्यों मिलती है? क्योंकि बिजली कंपनी और पंजाब की सरकारी सत्ता में गंदी साठगाठ है। बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की सभी सीटों पर अगले साल होने वाले चुनावों में उतरने का ऐलान किया है। वहीं कांग्रेस भी अकेले ही मैदान में उतर रही है और अकाली दल ने मायावती की पार्टी बीएसपी के साथ गठबंधन का ऐलान किया है।

error: Content is protected !!