Breaking News

रेत तस्करों को किसका संरक्षण उजागर हो – धरमलाल

अवैध उत्खनन को लेकर कलेक्टर से मांगी जानकारी

बिलासपुर।  नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बिलासपुर के अरपा नदी में हो रहे अवैध उत्खन्न के संबंध में कलेक्टर बिलासपुर को पत्र लिखकर विस्तृत जानकारी मांगी है। उन्होंने चांटीडीह के मेलापारा स्थित महेश साहू के पुत्र 8 वर्षीय अनुराग साहू के निधन पर दु:ख प्रकट करते हुए कहा कि अरपा के मुहाने पर रेत तस्करों की नजर है और अवैध ढंग से रेत का परिवहन लगातार जारी है। प्रशासन को तस्करों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी चाहिए लेकिन मौनता समझ से पड़े है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की पहचान अब अवैध रेत तस्करों के गढ़ के रूप में होने लगी है।

रेत माफियाओं का मनोबल इतना मजबूत है कि बेबाकी से रेत अवैध उत्खन्न कर महंगे दर पर बेच रहे हैं। आखिरकार इनके पीछे किसका संरक्षण हैं, यह भी उजागर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बैकुण्ठपुर में जैसी घटना सामने आई है, उससे भी यह ज़ाहिर होता है कि प्रशासनिक संरक्षण में अवैध रेत तस्करी का काम जारी है। आखिरकार प्रदेश में संबंधित मंत्रालय क्या कर रहा है? इस तरह से लगातार अवैध रेत की तस्करी हो रही है। वहीं कांग्रेस की सरकार लगातार दावा करती है कि तस्करी रोकने ठोस नीति बनाई गई है, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं दिख रहा है। पूरे प्रदेश में रेत तस्करी को लेकर भयावह स्थिति है। 24 घंटे रेत के घाटों में अवैध उत्खन्न हो रहा है और ओवर लोड करके भारी कीमत पर बेची जा रही है। उन्होंने कहा कि कहीं सत्ताधारी और रसूखदार लोग इस अवैध रेत के उत्खन्न में तो नहीं है, जिसकी वजह से ठोस कार्यवाही नहीं की जा रही है।

प्रदेश के हर जिले में रेत उत्खन्न को लेकर लगातार खबरें आ रही है लेकिन विभाग का अमला कार्यवाही करने में पूरी तरह से नाकाम है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि अवैध रेत माफियाओं का मनोबल इतना मजबूत हो गया है कि उन पर किसी तरह का दबाव व कार्यवाही से भयभीत नहीं है और लगातार अवैध रेत के उत्खन्न में सक्रिय है।

Check Also

बिलासपुर में 26 तक बढ़ा लॉकडाउन, फेरी लगाकर सब्जी बेचने वालों को अनुमति …

बिलासपुर। कलेक्टर डा.सारांश मित्तर ने जिले में लाकडाउन की अवधि पांच दिन आगे बढ़ा दिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange