Breaking News

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मुख्यमंत्री गहलोत से कहा- कोचिंग संस्थान प्रारंभ करवाएं ….

कोटा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर कोचिंग संस्थानों को पुन: प्रारंभ किए जाने को कहा है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि कोचिंग संस्थान के बंद होने से छात्रों के अलावा स्थानीय निवासियों पर विपरित प्रभाव पड़ रहा है। कोटा का मूल व्यवसाय अब कोचिंग संस्थानों पर निर्भर है।

[img-slider id="25744"]

लोकसभा अध्यक्ष एवं कोटा संसदीय क्षेत्र के सांसद ओम बिरला चाहते हैं कि कोचिंग संस्थान फिर से प्रारंभ हो जाए। कोटा के सभी कोचिंग संस्थानों के संचालकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग की थी कि कोचिंग संस्थानों को प्रारंभ करने की अनुमति दी जाए। इस मांग को ओम बिरला ने समर्थन किया है और मुख्यमंत्री को इस संबंध में पत्र भी लिखा है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि मेडिकल और इंजीनियरिंग के लिए शीर्ष प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोटा बड़ा केंद्र है। कोचिंग संस्थान बंद होने से यहां के निवासियों पर विपरित प्रभाव पड़ रहा है।

शहर के लोगों की अजीविका, स्थानीय अर्थव्यवस्था भी कोचिंग पर आधारित है। कोचिंग संस्थान बंद होने से यहां के निवासियों पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। हास्टल संचालकों, इस तंत्र से जुड़े अन्य वस्तु और सेवा आपूर्तिकर्ताओं पर असर पड़ा है। केंद्र सरकार सितंबर में ही जारी कर चुकी है गाइडलाइन। गाइडलाइन के आधार पर कई राज्य प्रारंभ कर चुके हैं कोचिंग संस्थान खोली जा सकी है।

Check Also

प्रणेता साहित्य संस्थान द्वारा आनलाइन पुस्तक लोकार्पण आयोजन और काव्य गोष्ठी …

बेंगलुरु। प्रणेता साहित्य संस्थान द्वारा 16 मई को वरिष्ठ साहित्यकार पुष्पा शर्मा कुसुम की पुस्तक …

error: Content is protected !!