एकतरफा प्यार में युवक ने विवाहिता पर किया प्राणघातक हमला

कोरबा {गेंदलाल शुक्ल} । सीएसईबी पुलिस चौकी क्षेत्रांतर्गत वार्ड क्रमांक 21 बुधवारी बजरंग चौक खपराभऋा में किराए में निवासरत एकतरफा प्यार में बौराए सिरफिरे युवक ने विवाहिता के ऊपर आज सुबह हंसिया से बर्बरतापूर्वक अनगिनत प्रहार करते हुए उसे मौत के घाट उतारने का प्रयास किया। जिसे मोहल्ले वालों ने पकड़कर उसकी पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया।

जानकारी के अनुसार यह घटना आज सुबह 8.30 से 9 बजे के मध्य की बताई जा रही है। दरअसल हुआ यूं कि मुंगेली जिले के ग्राम धरमपुरा थाना लोरमी निवासी इंद्रपाल टोंडे उम्र 40 पिता श्यामसुंदर टोंडे विगत कई वर्षों से आकर कोरबा गांधी चौक बुधवारी में निवासरत था। उस समय उसी मोहल्ले में नंदिनी दिव्य उम्र 32 वर्ष नामक महिला जो मुंगेली के लोरमी थानांतर्गत निवासरत है। यहां कोरबा में आकर गांधी चौक बुधवारी में पहले से रह रही थी। इंद्रपाल टोंडे उसी समय से उक्त महिला से एकतरफा प्यार करने लगा था जबकि महिला उसके प्रति किसी भी तरह का अपना रूझान परिलक्षित नहीं करती थी। हालांकि इसके बावजूद भी इंद्रपाल उसे लुभाने के लिए नाना प्रकार के हथकंडे अपनाते रहा।

बताया जाता है कि विवाहिता द्वारा उसके प्रति किसी भी तरह के प्रेम का इजहार नहीं किए जाने पर अक्सर उसके द्वारा इंद्रपाल से विवाद होता रहा। जिसके कारण विवाहिता गांधी चौक बुधवारी मोहल्ला छोड़कर बजरंग चौक खपराभट्टा में जाकर किराए में रहने लगी। इंद्रपाल भी उसी मोहल्ले में विगत कुछ माह पूर्व किराए में जाकर एक कमरा ले लिया। जिसके बाद वह चुप नहीं बैठा और विगत 4 अक्टूबर 2019 को उक्त महिला के नहाते समय उसका फोटो लेकर वायरल कर दिया। इस बात की जानकारी विवाहिता को हुई तो उसने उसके साथ विवाद भी किया। यहां तक कि फोटो डिलिट करने के लिए दबाव बनाया मगर इंद्रपाल तैयार नहीं हुआ तो उसने इसकी शिकायत सीएसईबी चौकी में की। जिसके परिणाम स्वरूप उस समय उसे गिरफ्तार कर आईटी एक्ट एवं शांति भंग करने की धारा में जेल भेज दिया गया था।

आरोपी इंद्रपाल चंद दिन पूर्व ही जमानत पर छूटकर आया था, जिसके बाद से बदला लेने के लिए मौके की तलाश करने लगा। आज सुबह 8.30 से 9 बजे के मध्य विवाहिता के घर जा पहुंचा और विवाद करते हुए धारदार हंसिया से उसके चेहरे, गर्दन, नाक, कान में बर्बर तरीके से अनगिनत प्रहार कर दिया। महिला की चीख-पुकार सुनकर मोहल्लेवासी एकत्रित हुए और सिरफिरे को पकड़कर उसकी पिटाई कर दी।

इस घटना की सूचना मिलते ही कोरबा सीएसपी राहुलदेव शर्मा, कोतवाली टीआई दुर्गेश शर्मा, सीएसईबी चौकी प्रभारी जितेंद्र सिंह यादव हमराह स्टाफ के साथ मौके पर जा पहुंचे और हमलावर को मॉबलिचिंग की घटना का शिकार होने से बचाते हुए एक ओर जहां उसे अपने कब्जे में ले लिया तथा दूसरी ओर गंभीर रूप से प्राणघातक हमले से घायल हुई विवाहिता को लेकर तत्काल कोरबा जिला अस्पताल पहुंचे। गंभीर रूप से दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया। आरोपी के विरूद्ध धारा 307 के तहत जुर्म दर्ज किया गया है। पीड़िता का पुलिस द्वारा बयान उसके होश में आने पर दर्ज किया जाएगा।