Breaking News
.

कश्मीरी हिन्दुओं की हत्या के बीच केजरीवाल ने रखीं 4 मांगें, जंतर-मंतर से पाकिस्तान को भी हड़काया …

नई दिल्ली । कश्मीर में कश्मीरी हिन्दुओं को निशाना बनाकर की जा रहीं हत्याओं के मामलों में बढ़ोतरी के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर ‘जन आक्रोश रैली’ आयोजित कर भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर में प्रशासन कश्मीरी हिन्दुओं को घाटी में हाल ही में टार्गेट किलिंग के खिलाफ विरोध करने की अनुमति भी नहीं दे रहा है।

इस दौरान केजरीवाल ने कश्मीरी हिन्दुओं की सुरक्षा के लिए सरकार के सामने चार मांगें भी रखीं। उन्होंने कहा कि कश्मीरी हिन्दुओं को अपने घर छोड़कर जाने के लिए मजबूर किया जा रहा है और 1990 के दशक में जो हुआ था, वही सब फिर दोहराया जा रहा है।

केजरीवाल ने कहा कि कश्मीरी पंडित टार्गेट किलिंग का विरोध करते हैं, तो कश्मीर में वर्तमान भाजपा सरकार उन्हें विरोध करने की अनुमति नहीं देती है। अगर सरकार इस तरह का व्यवहार करती है, तो लोगों की पीड़ा दोगुनी हो जाती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार इसमें विफल रही है।

केजरीवाल ने कहा कि कश्मीरी पंडित केंद्र की मीटिंग नहीं चाहते, कार्रवाई चाहते हैं। 1990 का दौर फिर आ गया है। सरकार के पास कोई योजना नहीं है। जब भी घाटी में कोई हत्या होती है, तो खबर आती है कि गृह मंत्री ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है, हमें अब इन बैठकों की नहीं कार्रवाई की जरूरत है, कश्मीर कार्रवाई चाहता है।

उन्होंने कहा कि आज हम केंद्र सरकार के सामने 4 मांग रखते हैं। पहली- भाजपा की केंद्र सरकार देश के सामने कश्मीरी पंडितों, हिंदुओं और फौज की सुरक्षा का प्लान रखे। दूसरी- ये बॉन्ड रद्द किया जाए। तीसरी- कश्मीरी हिन्दुओं की हर मांग पूरी की जाए और चौथी मांग है कि इनको सुरक्षा प्रदान की जाए।

इसके साथ ही केजरीवाल ने पाकिस्तान को हड़काते हुए कहा कि हम पाकिस्तान को बताना चाहते हैं कि वह छिछोरी हरकत करना बंद करे। कश्मीर को कोई भी भारत से अलग नहीं कर सकता। कश्मीर भारत का था, भारत का है और हमेशा भारत का ही रहेगा।

जम्मू और कश्मीर में पिछले कुछ महीनों में नागरिकों की हत्याओं में वृद्धि देखी गई है – तीन महीनों में 13 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और एनएसए अजीत डोभाल ने इस मामले को लेकर शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की थी।

इस मौके पर ‘आप’ सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, सभी केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। आज कश्मीरी हिन्दुओं का कत्लेआम हो रहा है। मैं मोदी से पूछना चाहता हूं कि अभी आपके मंत्री, सांसद और विधायक कहां छिपे हैं?

error: Content is protected !!