नई दिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने ली करवट, कई इलाकों में बारिश …

नई दिल्ली। दिल्ली और आसपास के इलाकों में रविवार दोपहर हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया। बारिश ने जहां उमस भरी गर्मी से राहत दिलाई है, वहीं तापमान में भी गिरावट आ गई है। मौसम विभाग ने शनिवार को ही अपने पूर्वानुमान में दिल्ली में अगले तीन दिन बारिश की संभावना होने की संभावना जताई थी।

बारिश के चलते दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर सीआईएसएफ कैंप के सामने फ्लाईओवर तालाब जैसा दिखने लगा। इसके चलते वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में रविवार को खुशनुमा सुबह के साथ दिन की शुरुआत हुई और न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस कम है। आईएमडी ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता 74 प्रतिशत दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया था कि दिन में आसमान में मुख्य रूप से बादल छाए रहेंगे और बहुत हल्की बारिश होने एवं गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। विभाग ने बताया कि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आस पास रह सकता है।

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा था, जबकि अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस कम है।

आईएमडी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में अगले तीन दिन हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। पिछले दो दिन में हुई हल्की से मध्यम बारिश के बाद कई हिस्सों में जलजमाव की खबरें सामने आई थीं।

Related Articles

Back to top button