उतराखंड

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देने का कुख्यात आरोपी रितेश पांडेय पकड़ा गया ….

रांची। रांची पुलिस ने बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी के मामले में जांच में जुट गयी है। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक जिस व्यक्ति के नाम से मोबाइल फोन का सिम है, उसे रांची से पकड़ा गया है। उसकी संलिप्तता की जांच की जा रही है। वहीं पुलिस टीम बिहार के नालंदा में छापेमारी कर रही है। टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से नालंदा, बड़गांव, कतरीसराय, सूरजपुर व अन्य गांवों में छापेमारी की। टीम के सदस्यों ने बताया कि वे आरोपी को दबोचने के करीब पहुंच गये हैं।

बताया गया कि रांची हवाई अड्डा के निदेशक के मोबाइल पर 28-29 जुलाई को एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी मिली थी। 20 लाख रुपये की मांग भी की गई। कहा कि उसका नजदीकी गंभीर रूप से बीमार है। उसके इलाज के लिए राशि नहीं दी गई तो घटना को स्वतंत्रता दिवस के पहले अंजाम देगा। हालांकि, निदेशक ने जब राशि भेजने के लिए अकाउंट नंबर मांगा, तो फोन काट दिया। इसके बाद एक अगस्त को निदेशक के मोबाइल पर वही धमकी टेक्स्ट मैसेज के रूप में आया। इसके बाद उन्होंने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी। हालांकि, अबतक इस मामले में एफआईआर नहीं करायी गयी है।

पुलिस ने बताया कि जिस सिम कार्ड से फोन अथवा मैसेज भेजा जा रहा है, वह नालंदा के किसी रितेश पांडेय के नाम से निर्गत है। रांची पुलिस उसकी खोज में ही यहां आयी है। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के निदेशक केएल अग्रवाल ने बताया कि एक बार फिर से रांची एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी मिली है। हो सकता है कि कोई डराने की कोशिश कर रहा है।

Related Articles

Back to top button