Uncategorized

अब नपेंगे ड्यूटी से गायब रहने वाले यातायात पुलिसकर्मी, तैनाती स्थल का खुद जायजा लेंगे सर्किल डीएसपी …

पटना । ड्यूटी से गायब रहने वाले यातायात पुलिसकर्मियों की अब खैर नहीं होगी। ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। जवान तैनाती स्थल पर ड्यूटी कर रहे हैं या नहीं, इसकी हकीकत जानने के लिए सर्किल डीएसपी को जिम्मेदारी दी गई है। एसपी ट्रैफिक अनिल कुमार ने कहा कि जवानों को हर हाल में अपने तैनाती स्थल पर मौजूद रहना होगा। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

ट्रैफिक एसपी ने बताया कि कोरोना काल के बाद अब सभी कार्यालय, बाजार, प्रतिष्ठान और स्कूल-कॉलेज पूरी क्षमता के साथ खुल गए हैं। कार्यालयों व स्कूलों में आने-जाने के दौरान अक्सर सड़कों पर यातायात का दबाव बढ़ जाता है। खासकर स्कूलों में छुट्टी होने के दौरान बाइक सवार सड़कों के अधिकांश हिस्सों पर खड़े हो जाते हैं। इसके चलते स्कूलों के सामने जाम की स्थिति बन जाती थी।

शिकायत मिली थी कि कई जवान बिना अनुमति व सूचना के तैनाती स्थल से गायब हो जाते हैं। इसके चलते जाम लगने पर बीच रास्ते में फंसे राहगीरों व बच्चों को खासी परेशानी उठानी पड़ती है। इसको देखते हुए सभी यातायात पुलिसकर्मियों को अपने तैनाती स्थल पर मुस्तैद रहने के कड़े निर्देश दिए गए हैं। लापरवाही में पकड़े गए पुलिसकर्मियों से जवाब-तलब किया जाएगा। इसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Related Articles

Back to top button