जल संरक्षण विशेषज्ञों के मांगे नाम, अरपा नदी मामले में अगली सुनवाई 25 को

10

बिलासपुर। छग उच्चन्यालय ने अरपा नदी को लेकर पेश जनहित मामले में अगली सुनवाई आगामी 25 फरवरी को तय किया है। इस दौरान कलेक्टर को जलसंरक्षण पर कार्य करने वाले विशेषज्ञों के नाम देने को कहा गया है साथ ही 4 अधिवक्ताओं की टीम गठित कर उनसे अरपा के बारे में कुछ बिंदूओं पर रिपोर्ट मांगी है।

इस संबंध में जानकारी के अनुसार अधिवक्ता अरविन्द शुक्ला व अन्य पर्यावरण प्रेमी अरपा नदी को प्रदूषण मुक्त करने प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए कई जगह चिट्‌ठी पत्री भी लिखी गई है जिस पर  पीएमओ की ओर से इस दिशा में कार्यवाही करने कलेक्टर बिलासपुर को पत्र भी भेजा गया था लेकिन अरपा के प्रदूषण को दूर करने कोई ठोस कार्यवाही नहीं होने पर उन्होने उच्चन्यायालय को पत्र लिखा जिसे चीफ जस्टिस पीआर रामचंद्र मेनन ने जनहित याचिका के रूप में स्वीकार कर लिया।

आज मामले में कोर्ट ने कलेक्टर बिलासपुर को नदी संरक्षण के क्षेत्र में काम करने वाले विशेषज्ञ का नाम देने का निर्देश दिया है, अधिवक्ता आशुतोष कछवाहा, एन के व्यास, यू एन एस देव तथा श्री शर्मा सहित चार सदस्यीय समिति गठित कर इन्हें विशेषज्ञ के साथ निरीक्षण कर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है। इस मामले में अगली सुनवाई 25 फरवरी को होगी।