मरवाही उपचुनाव: कांग्रेस के पास खोने को कुछ नहीं पर सबसे ज्यादा दमखम के साथ मैदान में डटी, जोगी कांग्रेस व भाजपा भी सक्रिय

5

मरवाही में उपचुनाव होना है ऐसे में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी तो पूरे दमखम के साथ इस चुनावी बयार में उतर गयी है।लगभग 400 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यो की सौगात अलग से मरवाही को पहले से ही दे दिया गया है। जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने यहाँ डेरा डाल दिया है ।तो वही मोहन मरकाम भी बीच बीच मे आकर अपने कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करते रहते हैं। यही नही उन्होंने पूरे मरवाही विधानसभा के अलग अलग क्षेत्रों के लिए 4 प्रभारियों की भी नियुक्ति की है ताकि   सत्ता व संगठन मे आपसी समन्वय बनाकर आगे की रणनीति में काम किया जा सके।

वैसे भी मरवाही उपचुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सीधी नजर है और समय समय मे प्रदेश स्तर के अन्य नेतागण भी यहां आकर अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को देते रहते हैं।हालांकि मरवाही में कांग्रेस के पास खोने के लिए कुछ भी नही है पर मरवाही सीट सत्ताधारी कांग्रेस दल हर हालात में जीतना ही चाहती है।यही कारण है कि यहाँ प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल,प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय,पाली तनाखार विधायक मोहित केरकेट्टा,अर्जुन तिवारी,उत्तमवसुदेव, मनोज गुप्ता,ज्ञानेंद्र उपाध्याय जैसे दर्जनों नेता पूरे दम खम के साथ मरवाही विधानसभा को येनकेन प्रकारेन साधने में लग गए हैं।

सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के इतर जोगी कांग्रेस भी अब इस चुनावी मैदान में कूद पड़ी है। हालांकि जोगी कांग्रेस की ओर से अभी केवल रेणु जोगी ने ही कमान सँभाले हुई हैं और वही अपने मुख्य मुख्य कार्यकर्ताओ के साथ गांव गांव बैठक कर स्व, अजित जोगी के सबंधो को याद दिला रही हैं। हालांकि जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता उत्साह से लबालब हैं और उनके जोश में किसी भी प्रकार की कमी नही हुई है वे पूरे दमखम के साथ इस चुनावी मैदान में डंटे हुए हैं।

जोगी कांग्रेस के दमदार नेता तथा भरीडाड़ व अंडी सेक्टर के प्रभारी दिलीप साहू का कहना है कि जोगी जी मरवाही की जनता के दिलो में बसते हैं उसे कैसे मिटा पाएंगे ये सत्ताधारी दल के नेता।दिलीप साहू ने कहा कि जोगी कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता कांग्रेस के सैकड़ो कार्यकर्ता के बराबर हैं। उन्होंने कहा कि जाने वाले चले गए हैं अब वही लोग बचे हैं जो जोगी परिवार के प्रति निष्ठा रखते हैं। उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव में में जोगी कांग्रेस से अमित जोगी को मरवाही का विधायक बनवाना है यही स्व अजित जोगी जी को क्षेत्र की जनता की ओर से सच्ची श्रंद्धाजलि होगी।

वही भाजपा भी इस बयार में अब नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से इस विधानसभा उपचुनाव में ताल ठोक चुकी है। विधानसभा प्रभारी अमर अग्रवाल व सह प्रभारी भूपेंद्र सवन्नी सहित सांसद अरुण साव कई बार अपने कार्यकर्ताओं को रिचार्ज कर चुके हैं।प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय भी यहाँ सभा कर चुके हैं। हालांकि भाजपा अभी भी केवल और केवल केंद्रीय योजनाओं व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे के भरोशे ही इस उपचुनाव में भी वैतरणी पार लगाने की जुगत में हैं।