लखनऊ/उत्तरप्रदेश

आपके घर भी है बिजली कनेक्शन तो बढ़ सकती है परेशानी, शुरू कर दी है विभाग ने कार्रवाई …

लखनऊ। बिजली विभाग अब ऐसे लोगों की तलाश कर रही है जो फ्री में बिजली का उपयोग कर रहे हैं। या फिर कनेक्शन लेने के बाद बिल का भुगतान ही नहीं किया गया है। त्योहार को देखते ही बिजली विभाग सतर्क हो गया है। इसकी शुरुआत विभाग ने मैनपुरी से कर दी है। मैनपुरी में विभाग ने बकाएदारों और बिजली चोरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।  एमडी के दौरे के बाद आगरा से डायरेक्टर बीएम शर्मा मैनपुरी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कस्बा बरनाहल में काटे गए कनेक्शनों जांच की।

जनपद पहुंचे डायरेक्टर ने नगर के सिविल लाइन क्षेत्र में बकाए पर काटे गए कनेक्शनों को चेक किया। वहीं उन्होंने पावर हाउस कालोनी स्थित वितरण खंड प्रथम कार्यालय में एसई व एक्सईएन के साथ बिजली चोरी, राजस्व वसूली, बिलिंग व बिजली आपूर्ति की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि बकाएदार का कनेक्शन चलता न पाया जाए। 50 हजार से ऊपर के घरेलू बकाएदारों के मीटर उखाड़ लिए जाएं। चक्की, नलकूप, स्कूल व मिल के बकाएदारों के ट्रांसफार्मर उतार लिए जाएं।

एक्सईएन व एसडीओ पूर्व में बकाए पर कटे कनेक्शनों की चेकिंग करें। बकाया न जमा होने पर जेई की जवाबदेही होगी। वहीं लाइनमैन की सेवा समाप्त होगी। बिजली चोरी करते 5 पकड़े, रिपोर्ट दर्ज बिजली चोरी रोको अभियान के तहत बुधवार को जेई ज्ञानेंद्र पुष्कर ने कस्बा में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान विभाग के कर्मचारियों ने क्षेत्र के ग्राम ढढ़ौस में बिजली चेकिंग की। कर्मचारियों ने बिजली चोरी करते अंगद, इस्लाम, अर्चना, सुरेंद्र व आशाराम को पकड़ा। सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल के नेतृत्व में नगर के मोहल्ला कटरा, प्रहृलादपुर व मेन मार्केट में बिजली चेकिंग अभियान चलाया गया। अभियान से उपभोक्ताओं में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान विभागीय अधिकारियों ने उपभोक्ताओं से कहा कि बिजली बिल जमा करें। बिल जमा न होने पर कनेक्शन काट दिए जाएंगे। इस दौरान एसडीओ दिलीप भारती, अधिशासी अधिकारी दीपक मिश्रा, लाइनमैन संतोष कुमार, आलोक कुमार, विश्वनाथ प्रताप सिंह, सतीश कपूर आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button