Breaking News

जेईई मेन्स टॉपर में चार स्टूडेंट एलन के, साकेत झा, गुरमीत सिंह, सिद्धांत मुखर्जी व अनंत कृष्णा ने रचा इतिहास …

कोटा। सिद्धान्त मुखर्जी ने 100 पर्सेन्टाइल के साथ-साथ 300 में से 300 अंक प्राप्त किए हैं। दो साल से एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट का स्टूडेंट हूं। मैं आईआईटीयन बनने का सपना लेकर वर्ष 2019 में 11वीं कक्षा में कोटा आया था, क्योंकि किसी शहर से इतने सलेक्शन नहीं होते, जितने कोटा से होते हैं।

पूरे देश के स्टूडेंट्स यहां आते हैं इसलिए पढ़ाई के लिए बेस्ट पीयर ग्रुप मिलता है। मैंने जेईई मेन की तैयारी के लिए एनसीईआरटी पर गहराई से फोकस किया। सबसे ज्यादा एक्यूरेसी पर ध्यान दिया। एलन में कॉम्पिटिशन अच्छा है और टीचिंग मैथड परफेक्ट है। लॉकडाउन के दौरान मेरी एलन ऑनलाइन क्लासेज जारी रही, जिससे परीक्षा की तैयारी के लिए निरंतरता बनी रही।

कक्षा 10वीं में 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। एनएसइजेएस स्टेज-1 की परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक-1 प्राप्त कर चुका हूं। कोटा में नानी के साथ रहता हूं और जेईई एडवांस्ड के साथ 12वीं बोर्ड की तैयारी में जुटा हुआ हूं। मम्मी-पापा भी कोटा आते रहते हैं। भविष्य में आईआईटी मुम्बई से कम्प्यूटर साइंस से बीटेक करने के बाद सीएस फील्ड में कुछ नया कर इनोवेटिव इंडिया में अपना योगदान देना चाहता हूं।

हाल ही में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से भी पढ़ाई के लिए मुझे ऑफर लेटर प्राप्त हुआ है। पिता संदीप मुखर्जी रिस्क मैनेजमेंट कंपनी संचालित करते हैं तथा मां नबनीता मुखर्जी बैंक कर्मचारी हैं। पढ़ाई के साथ-साथ कराटे का भी शौक है, ब्लैक बेल्ट हूं, क्वींस कॉमनवैल्थ निबंध प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल प्राप्त कर चुका हूं। परिवार मूलरूप से मुम्बई निवासी है।

error: Content is protected !!