Breaking News

जिला कांग्रेस प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह बघेल ने कहा- कोरोना महामारी का दूसरा लहर जानलेवा है, सतर्कता ही बचाव है …

मरवाही। प्रवक्ता कांग्रेस वीरेंद्र सिंह बघेल ने कहां की अपने गृह गांव लोहारी, मरवाही, भर्रीडाँड़, पेंड्रा, गौरेला में लोगों की मौत कोरोना से होने के कारण हम सब को झकझोर दिया है।

सतर्कता ही अब एक मात्र विकल्प है। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार रात दिन एक कर दी है लोगों को बचाने के लिये। अस्पतालों में वैक्सीन लग रही है। शासन प्रशासन उचित नियम निर्देशों से लोगों को जागरूक कर रही है।

एक समय ऐसा था जब देश में कोरोना संक्रमण की संख्या घटने लगा था। इस साल 1 फरवरी को 9 हजार नए कोरोना केस दर्ज किए गए थे। एक दिन में कोरोना मामलों की ये संख्या इस साल सबसे कम है।

करीब 6 करोड़ टीके के दिए गए डोज। भारत में 16 जनवरी को कोरोना का टीका लगाए जाने की अभियान की शुरुआत हुई थी। ये बीमारी गांवों में आ गया है। इसलिये हल्का में कोई ना ले। शासन प्रशासन के नियम निर्देशों का पालन करें।

कोरोना वायरस संक्रमण लगभग पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुका है। हर रोज़ मौत के आंकड़े सैकड़ों की संख्या में बढ़ जाते हैं और हज़ारों की संख्या में संक्रमितों के पूरी दुनिया में इस वायरस के कारण डर का माहौल है लेकिन इन सबके बीच उम्मीद की बात सिर्फ़ इतनी है कि बहुत से मामलों में लोग ठीक भी हुए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित हर शख़्स का एक अलग अनुभव है। कुछ में इसके बेहद सामान्य या फिर यूं कहें कि बेहद कम लक्षण नज़र आए थे तो कुछ में यह काफी गंभीर था।  और कुछ तो ऐसे मामले भी सामने आए हैं जिनमें लक्षण वो थे ही नहीं जिनके बारे में स्वास्थ्य विभाग सचेत करता रहा है लेकिन एक बार ये पता चल जाए कि आप संक्रमित हैं तो अस्पताल जाने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं बचता।

Check Also

बंगाल हिंसा के विरोध में भाजपा के रौशन सिंह ने दिया धरना …

बिलासपुर । प्रदेश भाजपा नेतृत्व के आह्वान पर पश्चिम बंगाल हिंसा के विरोध में सोशल …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange