Breaking News

यास से तबाही शुरू, अब तक 2 लोगों की जान गई, 15 लाख को दूसरी जगहों पर भेजा गया …

नई दिल्ली (पंकज यादव) । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि दीघा में नदी किनारे बसे इलाके डबल-डेकर बस की ऊंचाई जितनी लहरों के आने से जलमग्न हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक की मौत ऊंची लहरों में बहने से हुई है तो वहीं, दूसरे की मौत घर के ढहने से।

कोरोना की मार झेल रहे भारत में बुधवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा राज्यों में आए चक्रवाती तूफान से अब तक दो लोगों की जान जा चुकी है। बीते हफ्ते पश्चिमी तटों से टकराए तूफान ताउते ने 155 लोगों की जान ली थी और अब पूर्वी हिस्से में आए तूफान यास की वजह से अब तक 15 लाख लोगों को दूसरी जगह पहुंचाया गया है।

वैसे तो उत्तरी हिंद महासागर में अक्सर तूफान आते रहते हैं लेकिन वैज्ञानिकों का मानना है कि इनकी संख्या जलवायु परिवर्तन की वजह से समुद्र के गरमाने की वजह से भी बढ़ती जा रही है।

तूफान की वजह से 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं और जोरदार बारिश हो रही है। बता दें कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर के दीघा में तेज़ हवाओं के साथ बारिश हो रही है। बारिश की वजह से दीघा में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

error: Content is protected !!