मध्य प्रदेश

भ्रष्टाचार के लिए बार-बार कर्ज ले रही है भाजपा की शिवराज सरकार- पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

इंदौर. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा पूरी तरह भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. पंचायत से लेकर मंत्रालय तक हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार का एक सिस्टम बना हुआ है.सरकार भ्रष्टाचार के लिए बार-बार कर्ज ले रही है. उन्होंने कहा- कर्ज लेकर बड़े-बडे़ ठेके दिए जा रहे हैं. ठेके के एडवांस से इनकी कमीशन बंध जाती है. काम हो या ना हो इसकी कोई चिंता नहीं है. ये कर्जा किसानों, कर्मचारियों और बेरोजगारों के लिए नहीं लिया जा रहा. हमारे समय में जितना कर्जा होता था उतना तो आज इस कर्जे का ब्याज हो रहा है.

पूर्व सीएम कमलनाथ इंदौर में कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला के पिता विष्णु प्रसाद शुक्ला को श्रद्धांजलि देने इंदौर आए थे. उन्होंने बीजेपी प्रवक्ता उमेश शर्मा के निधन पर भी दु:ख जताया। उन्होंने कहा उमेश शर्मा बीजेपी के निष्ठावान कार्यकर्ता थे. मैं उनके आकस्मिक निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को निशाने पर लेते हुए कहा कि उमेश शर्मा असाधारण कार्यकर्ता थे. लेकिन दु:ख इस बात का है कि सीएम उमेश शर्मा के निधन के दौरान इंदौर में कार्यक्रम में लगे रहे, तालियां बजती रहीं, पर उनके दिल में यह बात नहीं आयी कि एक ऐसा निष्ठावान व्यक्ति जिसने अपना जीवन अपनी पार्टी के लिए समर्पित कर दिया, उसके बारे में नहीं सोचा. यह निंदनीय है. उन्हें अहसास नहीं हुआ कि कार्यक्रम स्थगित कर देना चाहिए. इससे भाजपा की सोच साबित होती है.

विधानसभा में मेरी जरूरत नहीं, पार्टी के अन्य सदस्य सदन में रहेंगे

विधानसभा सत्र में शामिल ना होने पर कमलनाथ ने कहा कि आज मैं अपने साथी विधायक संजय शुक्ला के पिताजी के निधन पर श्रद्धांजलि देने आया हूं. हालांकि मुझे एक दिन पूर्व यानी कल इंदौर और नलखेड़ा आना था. लेकिन हमारे देश के महान संत स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती जी का आकस्मिक निधन हो गया. इस वजह से मुझे नरसिंहपुर के झोतेश्वर जाना पड़ा. इसलिए यहां का कार्यक्रम एक दिन आगे बढ़ गया. विधानसभा में मेरी आवश्यक्ता नहीं है, पार्टी के अन्य सभी सदस्य सदन में होंगे.

Related Articles

Back to top button